एक बच्‍चे की मां फिर भी इतनी पतली? जानिए खुद को कैसे फिट रखती हैं सोहा अली खान

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 01:33 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान भले ही फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई हो लेकिन वह अपनी सोशल लाइफ, खूबसूरती और फिटनेस को लेकर हमेशा लाइमलाइट में रहती हैं। बात अगर उनकी फिटनेस की करें तो उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता है कि वो एक बच्ची की मां है। खुद को फिट रखने को लिए सोहा ना सिर्फ खान-पान का ध्यान रखती हैं बल्कि नियमित रूप से व्यायाम भी करती हैं। आज वह अपना 43 साल की हो गई हैं। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके फिटनेस सीक्रेट्स

सोहा अली खान हर मां के लिए इंस्पिरेशन

ज्यादातर महिलाएं परिवार के हर सदस्य का ख्याल रखती हैं लेकिन अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देता। खासतौर पर मां बनने के बाद महिलाओं के शरीर में कई बदलाव होते हैं इसलिए फिटनेस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। ऐसी महिलाओं के लिए सोहा किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है।

PunjabKesari

फिट रहने के लिए करती हैं वर्कआउट

सोहा अली खान वेट लॉस और फिगर को मेंटेन करने के लिए जमकर एक्सरसाइज करती हैं। वह इंस्टग्राम पर अपनी वर्कआउट वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं, जिसे देखकर आप उनकी फिटनेस का अंदाजा लगा सकते हैं।

रूटीन में शामिल ये वर्कआउट

उनकी वर्कआउट रूटी में ज्यादा डंबल स्क्वैट्स, डंबल रिवर्स लंजेस, कोर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, किक एक्सरसाइज आदि करती हैं। बेटी यानि इनाया के होने के बाद भी उन्होंने वर्कआउट के जरिए फिगर को मेंटेन किया। आप भी सोहा जैसी डेडिकेशन और डिटरमिनेशन से अपने फिगर को परफेक्ट बना सकती हैं।

कोर वर्कआउट

उनके अनुसार वर्काउट न केवल वेट लॉस के लिए बल्कि एक्टिवनेस व स्टेबिलिटी के लिए बढ़िया है। अगर आप जिम नहीं जाना चाहती तो सोहा की तरह घर पर ही कोर वर्कआउट कर सकती हैं। कोर वर्कआउट ना सिर्फ मसल्स को स्ट्रांग बनाता है बल्कि एक्टिव और कॉन्फिडेंट के लिए भी  यहपरफेक्ट वर्कआउट है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soha (@sakpataudi)

सोहा अली खान की डाइट

दिन में दो बार करती हैं नाश्ता

एक इंटरव्यू के दौरान सोहा ने बता, "मैं दिन में दो बार नाश्ता करता हूं जोकि मध्य सुबह और मध्य दोपहर के दौरान होता है। पहले ब्रेकफास्ट में मुट्ठी भर बादाम होती है और दूसरे में फलों व गुड़ और कम वसा वाले दही से बनी स्मूदी होती है।"

PunjabKesari

सोहा अली का डाइट प्लान

दिन की शुरुआतः गुनगुने पानी / मेथी के पानी के साथ, मुट्ठी भर भीगे बादाम
नाश्ताः ताजे फलों का जूस, डोसा या एक आमलेट, शहद के टोस्ट
दोपहर का भोजनः दालें, सब्जियां और ब्राउन राइस या रोटी के साथ चिकन या मछली
डिनरः बहुत सारी सब्जियां, बादाम, और साइट्रस ड्रेसिंग के साथ सलाद

PunjabKesari

खाती हैं पोषक तत्वों से भरपूर चीजें

डाइट की बात करें तो सोहा पोषक तत्वों से भरपूर चीजें जैसे फल, डेयरी उत्पाद, बादाम , हरी सब्जियां, दालें आदि खाती हैं जिनसे उन्हेंप्रोटीन, आयरन, विटामिन ई, फोलेट, जिंक मिलता है।

भरपूर पीती हैं पानी

इसके अलावा डिहाइड्रेशन से बचने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं। साथ ही इससे उनकी बॉडी डिटॉक्स होती है और स्किन भी ग्लो करती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static