डिजाइनर अर्चना जाजू का लेटेस्ट कलेक्शन ''Revival'', एक पक्षी की प्रजाति से Inspired

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 01:42 PM (IST)

डिजाइनर अर्चना जाजू का लेटेस्ट कलेक्शन 'Revival' लाल-मुकुट वाले सारस से प्रेरणा लेता है। एक पक्षी प्रजाति जो अनुग्रह, सुंदरता और अविनाशी जीवन का प्रतीक है। 20वीं सदी के आने तक इन जंगली पक्षियों की संख्या 20 से भी कम थी। वहीं आज इन पक्षियों की संख्या एक हज़ार के करीब है। अर्चना जाजू का भारतीय डिजाइनों का कलेक्शन कढ़ाई और रंग पैलेट के माध्यम से इस पक्षी की नाजुकता और ताकत को पेश करता है।

PunjabKesari

सारस विवाह में निष्ठा, सौभाग्य, लंबे जीवन और प्रेम- खुशी का प्रतीक माने जाते हैं। प्राकृतिक रंगों और हाथों से की गई कढ़ाई प्रकृति के साथ गहराई से जोड़ती और उसकी याद दिलाती है। रंग पैलेट में चंदेरी और ऑर्गेना जैसे कपड़ों पर पेस्टल ऑफसेट रंगों का इस्तेमाल किया गया है। इन क्लेकशन पर थ्रेड, सेक्विन और मिरर वर्क किया गया है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

यह संग्रह दृढ़ता, लचीलापन का सम्मेलन है। यह युवा, प्रोफेशनल और स्वतंत्र भारतीय महिलाओं की भावना से प्रेरित है और इसमें औपचारिक और रेडी-टू-वियर भारतीय डिज़ाइन हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

डिजाइनर अर्चना जाजू कहती हैं, “कलमकारी एक कला है जो हमेशा मेरे दिल के करीब रही है और लगातार मेरे कई संग्रहों का हिस्सा रही है। इस तरह के एक सुंदर विषय को ध्यान में रखते हुए और अधिक विविध रंग पैलेट के साथ इसे प्रदर्शित करना इस संग्रह को और अधिक विशेष बनाता है।”

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static