दमकती त्वचा के लिए देसी गर्ल Priyanka Chopra करती हैं इस होममेड बॉडी स्क्रब पर भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 11:15 AM (IST)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर करने वाली प्रियंका चोपड़ा अपनी अदाकारी के साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। भारतीय एक्ट्रेस साल 2000 में मिस वर्ल्ड  का खिताब जीत चुकी हैं। एकट्रेस अपने हेल्थ और दमकती त्वचा के लिए अपनी मां-दादी के घरेलू नुस्खों पर ही भरोसा करती हैं और इस बात का जिक्र खुद उन्होंने एक वीडियो में किया था। आइए जानते हैं कि इंडियन एक्ट्रेस अपनी निखरी और बेदाग त्वचा के लिए कौन से घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं...

PunjabKesari

साल 2017 में वोग के यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो में प्रियंका चोपड़ा स्मूथ और हेल्दी त्वचा के साथ नेचुरल पिंक लिप्स पाने का घरेलू नुस्खा बता रही है, जो कि आप भी घर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

गुलाबी और मुलायम होंठ के लिए घरेलू नुस्खा
प्रियंका कहती हैं कि, 'होंठो को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए मैं  होममेड लिप स्क्रब का इस्तेमाल करती हूं। इसे बनाने के लिए मैं सी-साल्ट में ग्लिसरीन और थोड़ा गुलाबजल मिला कर स्क्रब तैयार करती हूं और अपने होंठों पर लगाती हूं'।  इससे होंठो की डेड स्किन सेल्स निकल जाएगी और होंठो का प्राकृतिक गुलाबी रंग लौट आएगा।

PunjabKesari

मुलायम और दमकती त्वचा के लिए करती हैं होममेड बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल

एक्ट्रेस वीडियो में अपनी बेदाग और दमकती त्वचा के लिए होममेड बॉडी स्क्रब का भी इस्तेमाल करती है। इससे त्वचा हाइड्रेट होने के साथ रोमछिद्र अंदर से साफ होते हैं। वो बताती है, 'होममेड बॉडी स्क्रब से मेरी त्वचा बेदाग और मुलायम रहती है। इस बनाने के लिए एक कप बेसन में थोड़ी दही और नींबू का रस डालकर मिलाएं। फिर इसमें थोड़ा दूध, चंदन पाउडर और लगभग एक चुटकी हल्दी डालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और पूरे शरीर पर सर्कुलर मोशन में रब करते हुए लगाएं। जब ये सूख जाए, तो इसे रब करते हुए ही हटा लें'।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static