शादी के लिए दिल्ली वालों की नई तरकीब, अब ना होंगे मेहमान नाराज और ना ही टूटेगा Rule

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 12:01 PM (IST)

देश इस समय कोरोना के भारी संकट को झेल रहा है, ऐसे में एक बार फिर पाबंदियों का दौर शुरु हो गया है। तीसरी लहर की तबाही से बचने के लिए दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में कई तरह की पाबंदी लगा दी गई है। अेकेले दिल्ली की बात करें तो यहां शादी में  सिर्फ लोगो के शामिल होने की इजाजत है। मगर इतने कम लोगों के साथ फैमिली फंकशन का मजा ही नहीं आता है, ऐसे में लोगों ने भी अपने मेहमानों को बुलाने का जुगाड़ लगाना शुरु कर दिया है।

PunjabKesari

यूपी में जाकर शादी कर रहे लोग

देशभर में जनवरी से लेकर मार्च तक करीब 30 लाख शादियां होनी हैं, अब कोरोना ने एक बार फिर मुश्किलें खड़ी कर दी है। आलम ये है कि दिल्ली के रहने वाले लोग यूपी में जाकर अपने बच्चों की शादियां कराने की सोच रहे हैं। दिल्ली के प्रीत विहार में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि- उनकी बेटी की शादी  23 जनवरी को है बैंक्वेट हॉल भी बुक कर लिया था। अब पाबंदियों को देखते हुए  यूपी में बैक्वेट हॉल खोज रहे हैं ताकि मेहमान आराम से आ सकें। 

PunjabKesari
4-4 रिसेप्शन कर रहे लोग

वहीं कुछ लोग तो मेहमानों को बुलान के लिए  4-4 रिसेप्शन कर रहे हैं। जी हां सही सुना आपने जहां कुछ लोग एक रिसेप्शन नहीं कर पा रहे वहीं कई परिवार ऐसे भी हैं जो मेहमानों को खुश करने के लिए जुगाड़ लगा रहे हैं। कोई हल्दी फंक्शन मे आएगा, तो कोई लेडीज संगीत में, कई मेहमानों को जयमाला में बुलाया जाएगा।  इस तरह सरकार के आदेश की अवहेलना किए बिना धूमधाम से शादी भी हो जाएगी और मेहमान भी नाराज नहीं होंगे। 

PunjabKesari
बिना मुहुर्त हो रही शादियां

जनवरी में 5 में से तीन शुभ मुहुर्त वीकेंड पर हैं। फरवरी में भी 5 में से 3 मुहुर्त पर वीकेंड कर्फ्यू का असर पड़ेगा। फरवरी में एक मुहुर्त शनिवार और दो शुक्रवार को हैं। ऐसे में लोग मुहुर्त की परवाह ना करते हुए शादी को निपटाने में लगे हैं।  वहीं जो लोग धूमधाम से शादी करने के इच्छुक हैं वह फिलहाल शादी टाल रहे हैं, हालात ठीक होने के बाद ही शादी का विचार करेंगे। 

PunjabKesari
ये है नई गाइडलाइंस 

 नई गाइडलाइंस के मुताबिक दिल्ली में शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही आमंत्रित किया जा सकता है। समारोह में शामिल होने वाले वयस्कों को वैक्सीन को दोनों डोज लेना अनिवार्य होगा। वहीं दूल्हा-दुल्हन से लेकर सभी के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा। समारोह से पहले व बाद में मैरिज पैलेस को अनिवार्य रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर जुर्माना और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static