कोरोना की वापिसी: दिल्ली-हरियाणा में Covid Case, महाराष्ट्र में बढ़ा मौत का आंकड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 12:44 PM (IST)

गर्मी के साथ-साथ कोरोना के मामलों में भी काफी तेजी देखने को मिल रही है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में COVID-19 मामलों में तेजी आई है। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली ने रविवार को 141 ​​ताजा कोविड मामले दर्ज किए। वहीं, दिल्ली में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 1.29 प्रतिशत रही। इसके साथ, राष्ट्रीय राजधानी का COVID-19 केस लोड बढ़कर 18,66,243 हो गया है और मृत्यु संख्या 26,157 हो गई है।

PunjabKesari

राजधानी ने शनिवार को 1.55 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 160 नए कोरोना मामले दर्ज किए थे। शुक्रवार को 146 नए मामले और एक मौत की सूचना दी थी, जबकि संक्रमण दर 1.39 प्रतिशत थी। गुरुवार को शहर ने 176 मामले दर्ज किए थे, जो पिछले दिन की गिनती में 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते थे। तब संक्रमण दर 1.68 प्रतिशत थी जबकि किसी की मृत्यु की सूचना नहीं थी।

हरियाणा-गुजरात में भी बढ़ रहे केस

सिर्फ दिल्ली ही नहीं महाराष्ट्र, हरियाणा सहित 5 राज्यों में कोरोना केसेज की बढ़ोत्तरी हुई। खबरों के मुताबिक, बीते हफ्ते हरियाणा में कोरोना के 514 नए मामले सामने आए हैं, जबकि उससे पहले हफ्ते में 344 केस सामने आए थे।

PunjabKesari

गुजरात में मिला XE वैरिएंट

वहीं, गुजरात में भी कोरोना के नए XE वैरिएंट का पहला केस मामले सामने आया है, जिससे लोग डरे हुए हैं। गुजरात में भी पिछले हफ्ते 115 केस सामने आए हैं, जबकि उससे पहले के हफ्ते में 61 संक्रमित मरीज मिले थे। वहीं, उत्तर-पूर्वी राज्य मिजोरम को भी कोरोना महामारी से राहत नहीं मिली। रविवार को मिजोरम में कोरोना के 75 नए मामले दर्ज किए गए जबकि शनिवार को 123 मामले थे। 

महाराष्ट्र में मौतें बढ़ीं

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिवीटी रेट के साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है जो डराने वाली बात है। भले ही रविवार को यहां कोरोना से कोई मौत नहीं हुई लेकिन इससे पहले यहां मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ा। 16 मार्च 5 अप्रैल के बीच महाराष्ट्र में एक दिन भी मौतों का आंकड़ा 4 के ऊपर नहीं गया था, लेकिन उसके बाद यहां 7 मौतें हुई। इसके बाद 7, 8 और 9 अप्रैल को हर दिन 6-6 मौतें हुई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static