Dating Tips: 40 की उम्र में ढूंढ रही हैं हमसफर, तो जरुर रखें इन बातों का ध्यान

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 02:06 PM (IST)

प्यार की उम्र सीमाओं से परे हैं। इसे कोई भी, कभी भी महसूस कर सकता है। कई लोगों को कम उम्र में अपने दिल की सुनने का मौका नहीं मिलता। इसकी कई वजहें हो सकती हैं। आजकल लोग उम्र के ऐसे पड़ाव में पहुंच कर शादी कर रहे हैं, जिसे बड़े- बुजुर्ग बहुत लेट मानते हैं। हांलाकि किस उम्र में शादी करनी चाहिए, इस बात को लेकर सब की अपनी राय है।कुछ लोग डेटिंग भी जल्दी नहीं करते। वहीं ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो नए-नए सिंगल हुए होते हैं। तालक, पार्टनर से अलग हो जाना समेत कई कारण हो सकते हैं। जो लोग न्यूली सिंगल हुए हैं और 40 की उम्र या उससे ज्यादा के हैं, लेकिन अब लाइफ में सेटल होना चाहते हैं या दोबारा से शादी करना या किसी को डेट करना चाहते हैं तो उनके लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरुरी है। खास तौर पर महिलाओं के लिए तो ये बहुत जरुरी है। आज हम कुछ डेटिंग टिप्स बताएंगे जो 40 की उम्र की सिंगल महिलाओं के काम आ सकती हैं।

PunjabKesari

सिंगल महिलाओं के लिए डेटिंग टिप्स

1. अगर आप हाल ही में किसी भी कारण से सिंगल हुई हैं तो आपके लिए ये समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। ऐसे में आप सबसे पहले खुद को थोड़ा वक्त दें और जानने की कोशिश करें कि आप क्या चाहती हैं।
2.पेपर या फोन में नोट पैड पर कुछ प्वाइंट्स लिखें कि आपको अपने होने वाले पार्टनर से कौन से सवाल पूछने हैं, जैसे कि आप उनसे उनके फ्यूचर प्लान्स के बारे में बात करना चाहती हैं या ये जानना चाहती हैं कि वे किसी रिश्ते में क्या ढूंढ रहे हैं। ये भी लिखें कि आपको असल में कैसा पार्टनर चाहिए। ऐसा करने से आपको उन्हें समझने में आसानी होगी।

PunjabKesari
3. उन बातों पर खुल कर बातें करें, जिन दिक्कतों की वजह से आप अब तक सिंगल हैं। इससे आप पहले ही जान पाएंगी कि आगे चल कर रिश्ते में आप खुश रह पाएंगी या नहीं।
4. फोन पर बात करने के साथ-साथ सेफ रहकर पब्लिक प्लेसेस पर उनसे मिलें ताकि उन्हें बेहतर तरीके से समझ पाएं।
5.आप उम्र के ऐसे पड़ाव पर हैं, जहां पढ़ाई, करियर आदि से हट कर आप उन्हें या नए रिश्ते को समय दे सकती हैं। इस उम्र में आपके अनुभव, अपनी जरूरतें एक बहुत यंग लड़की की जरूरतों से अलग होंगी। ऐसे में आप बहुत हद तक ये समझ सकती हैं कि आप क्या चाहती हैं। अगर आपने इस बारे में नहीं सोचा तो बैठ कर सोचें। यह समझने की कोशिश करें कि अगर आपका डेटिंग एक्सपीरियंस पहले अच्छा नहीं रहा तो जरूरी नहीं है कि आगे भी ऐसा ही होगा।
6. अपने पुराने रिश्ते या एक्स की बुराई न करें। इससे बात बिगड़ सकती है।
7. आप जिसे डेट कर रही हैं, उससे बार-बार ये न कहें कि ‘तुम्हें तो मुझसे कम उम्र की कोई भी लेडी मिल सकती है।’
8. अपने किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से अपने डेटिंग पार्टनर के बारे में जरूर डिसकस करें।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static