यहां आएं और रोएं... इस ''Crying Room'' में जाकर आप निकाल सकते हैं अपने दिल की भड़ास

2021-10-18T16:19:35.81

कितनी बार ऐसा होता है कि हम मन ही मन कुढ़ते रहते हैं, लेकिन किसी को बता नहीं सकते। मन में भरा यह गुबार अगर समय रहते बाहर ना निकले तो बहुत तबाही ला सकता है। लोगों के  दबे हुए गुस्से काे बाहर निकालने के लिए स्पेन में एक  'Crying Room'  बनाया गया है, जहां आप खुलकर रो सकते हैं। 

PunjabKesari
अगर आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो आप रूम में जा कर अपने गुस्से को ठंडा कर सकते हैं और अपने मन का भड़ास निकाल सकते हैं। गुलाबी रंग के इस कमरे में उन लोगों के नाम और नंबर  लिखे हुए हैं, जिन्हे आप उदास होने पर कॉल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ला लोरेरिया नाम के इस क्राईंग रूम में कोई भी जा सकता है।  इस कमरे को बनाने का मकसद है लोगों को रोने का आजादी देना। स्पेन की राजधानी में रहने वाले स्वीडिश छात्र जॉन नेल्सम ने इस बारे में विस्तार से बताते हए कहा कि- मानसिक बीमारी को हमें छुपाना नहीं चाहिए बल्कि इसके बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। 

PunjabKesari
बता दें कि 2019 में, स्पेन में 3,671 लोगों ने अपनी जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या कर ली। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 10 में से एक किशोर को मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति का पता चला है, जबकि कुल आबादी का 5.8% हिस्सा चिंता से ग्रस्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static