पति यौन सुख की मांग पत्नी से नहीं करेगा तो कहां जाएगा...? जज ने भरी सभी में पूछा ये सवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 07:37 PM (IST)

नारी डेस्क: पति-पत्नी का रिश्ते बेहद ही अनमोल होता है जिसमें तीसरे की कोई जगह नहीं होती। हाल ही में कोर्ट को पति-पत्नी के निजी रिश्ते पर कुछ ऐसी टिप्पणी करनी पड़ी जिसकी इस समय खूब चर्चा हो रही है। कोर्ट कर कहना है कि पति पत्नी से, पत्नी पति से सेक्स की मांग नहीं करें तो कहां जाएं। चलिए जानते हैं क्यों कहा गया ऐसा।

यह भी पढ़ें :  राजकुमारी बन Lakme Fashion Week के रैंप पर उतरी शिल्पा शेट्टी

 

महिला ने लगाए पति पर गंभीर आरोप

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक व्यक्ति के खिलाफ दहेज के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये आरोप निराधार हैं और व्यक्तिगत विवादों से प्रेरित हैं। दरअसल एक महिला ने आरोप लगाया था कि उसका पति दहेज की मांग और मारपीट करता था। महिला का यह भी आरोप है कि उसका पति गाली गलौज करने के साथ ही उसे अश्लील फिल्में देखने और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का कहता था। 


महिला ने लगाए झूठे एवं मनगढ़ंत आरोप 

अदालत ने कहा- “यह स्पष्ट है कि पक्षों के बीच यह विवाद यौन संबंध स्थापित नहीं होने को लेकर है जिसकी वजह से विपक्षी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई और दहेज की मांग को लेकर झूठे एवं मनगढ़ंत आरोप लगाए गए।” अदालत ने प्रश्न किया- “नैतिक रूप से सभ्य समाज में व्यक्ति यौन इच्छा अपनी पत्नी से या पत्नी अपनी यौन इच्छा पति से व्यक्त नहीं करेगी तो वे कहां जाएंगे।” महिला ने मीशा ने अपने सास-ससुर पर भी दहेज मांगने का आरोप लगाया। हालांकि, प्राथमिकी में यह भी स्पष्ट किया गया कि शादी से पहले दहेज की कोई मांग नहीं थी।

यह भी पढ़ें : यहां बिना रावण दहन के मनाया जाता है दशहरा

 

पत्नी से मारपीट करता था पति

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि इस मामले में जो भी मारपीट हुई है, वह दहेज की मांग पूरी न होने की वजह से नहीं बल्कि पत्नी द्वारा 'पति की यौन इच्छाओं' को पूरा करने से इनकार करने की वजह से हुई है। यह मामला साल 2015 का है, जब शादी के बाद पति और उसके परिवार वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी थी। महिला ने आरोप लगाया था कि उसका पति उसे गाली देता था और मारता-पीटता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static