सावधान रहें, लापरवाही न बरतें- '2 महीने के अंदर भारत में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर'

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 09:04 PM (IST)

मार्च महीनें से शुरू हुई कोरोना की दूसरी लहर जहां अब थमती हुई नजर आ रही हैं वहीं अब तीसरी लहर का भी लोगों को डर सताने लगा है। दिल्ली एम्स के चीफ रणदीप गुलेरिया ने बयान दिया है कि अगले 6 से 8 हफ्तों में यानी की 2 महीने के अंदर भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। 
 

 अगले दो महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका
यह जानकारी एम्स चीफ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान दी। बता दें कि दूसरी लहर में भारत में अस्पतालों में बिस्तर की कमी के साथ ही मेडिकल सप्लाई की भी कमी हो आ गई थी। वहीं अब इसी बीच  एम्स चीफ ने अगले दो महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जाहिर की है। 


PunjabKesari

पहली और दूसरी लहर में जो कुछ हुआ, हमने उससे कुछ नहीं सीखा 
उन्होंने कहा कि हमने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है और फिर से कोरोना नियमों का पालन करने में लापरवाही देखी जा रही है। ऐसा लगता है जैसे पहली और दूसरी लहर में जो कुछ हुआ, हमने उससे कुछ सीखा नहीं। फिर से भीड़ जमा हो रही है। लोग इकट्ठे हो रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ने में समय लगेगा लेकिन अगले 6 से आठ हफ्तों में केस बढ़ने लगेंगे, या कुछ और देर से।


PunjabKesari

अब तक 40 लाख से ज्यादा लोगों की गई जानें-
जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण से दुनियाभर में अब तक 40 लाख से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इसमें 50 फीसदी हिस्सेदारी भारत, अमेरिका, ब्राजील, रूस और मेक्सिको की हैं। वहीं, भारत में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 60 हजार 753 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद अब देश में ऐक्टिव मामले घटकर 7 लाख 60 हजार के पास पहुंच गए हैं।

हालांकि टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक वैक्सीन की 27.23 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static