तीसरी लहर की दस्तक: पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 44 हजार केस

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:08 PM (IST)

कोरोना की दूसरी लहर के थमने के बाद अब देश में तीसरी लहर दस्तक देने को तैयार है। दरअसल,  पिछले दो दिनों से कोरोना के 40 हज़ार से पार केस सामने आ रहे है, जिससे तीसरी लहर की आशंका सच साबित होते दिखाई दे रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में 44,658 नए मामले सामने आए और वहीं 496 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि इसके एक दिन में ठीक होने वालों की संख्या 32, 988 थी। नए मामले पाए जाने के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या में 11,174 केस की वृद्धि हुई. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब देश में कोरोना के कुल पुष्ट मामले 3,26,031,88 हो गए हैं. देश में पाए गए कुल मामलों 1.03% एक्टिव, 97.63% डिस्चार्ज और 1.3 की मौत हो चुकी है.


PunjabKesari

दो दिनों से लगातार सामने आए 40 के पार केस 
कोरोना के एक्टिव केसों में इजाफे की एक वजह यह भी है कि नए मामलों की तुलना में रिकवर होने वाले लोगों की संख्या घट रही है। एक तरफ दो दिनों से लगातार 40 के पार केस मिल रहे हैं तो वहीं रिकवर होने वाले लोगों की संख्या कम है। बीते एक दिन में 32,988 लोग कोरोना को मात देकर आए हैं। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को एक दिन में 46 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए थे और आज 44 हजार केस सामने आने से तीसरी लहर की आशंका बढ़ती जा रही हैं।

वहीं यह चिंता इसलिए भी है क्योंकि देश के तमाम राज्यों में स्कूलों, जिम और मॉल जैसे संस्थान दोबारा से खुल गए है जहां भीड़ के इकट्ठे होने पर संक्रमण का खतरा अधिक है। 

PunjabKesari

सबसे ज्यादा केस केरल से आ रहे हैं सामने 
बता दें कि पूरे देश में नए केसों की रफ्तार की बड़ी हिस्सेदारी केरल से है। अकेले केरल से ही कुल कोरोना केसों के 70 फीसदी मामले सामने आ रहे हैं। केरल में लगातार दो दिनों से 30 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं और उसके चलते ही देश भर में केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है। हालांकि यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में अब भी पहले के मुकाबले काफी राहत है। 

वहीं, कोरोना के नए केसों के बीच इस बात की राहत है कि देश में वैक्सीनेशन का अभियान तेजी से चल रहा है। अब तक 61.22 करोड़ टीके देश भर में लगाए जा चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static