साल की सबसे बड़ी एकादशी पर घर ले आएं ये एक चीज, धनलक्ष्मी खुश हो करेंगी कृपा

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 02:30 PM (IST)

नारी डेस्क: हिंदू धर्म में एकादशी का काफी महत्व माना जाता है। इस बार की सबसे बड़ी निर्जला एकादशी 18 जून यानि के मंगलवार को मनाई जा रही है। ऐसे में इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विशेष कृपा पाने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार निर्जला एकादशी के दिन कुछ खास चीजों को लाने से बरकत घर आती है।

कामधेनु गाय

निर्जला एकादशी के दिन घर में कामधेनु गाय की प्रतिमा लाना शुभ माना जाता है। कामधेनु गाय को सुख-समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है।

PunjabKesari

तुलसी

निर्जला एकादशी के दिन अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो इस दिन तुलसी का पौधा जरूर लेकर आएं। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है, साथ ही यह घर की सभी नकारात्मकता को दूर करता है।

मोर पंख

शास्त्रों में  कहा गया है कि मोर पंख  कृष्ण जी का प्रिय माना गया है। साथ ही श्री कृष्ण को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है।  इसलिए निर्जला एकादशी के दिन घर में मोर पंख घर लेकर आएं। इससे घर में बरकत बनी रहेगी।

PunjabKesari

नारियल

निर्जला एकादशी के दिन सूखा नारियल घर ले आएं और उसे घर की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी सारी धन की परेशानी समाप्त हो जाएगी। साथ आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

पीली कौड़िया

निर्जला एकादशी के दिन पीली कौड़ियां घर ले आएं, और इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static