लोगों ने की Amazon को बाॅयकाट करने की मांग, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

11/11/2020 12:43:48 PM

बीते दिनों तनिष्क के विज्ञापन के कारण कंपनी पर बहुत से सवाल उठाए गए। ऐड सामने आने पर विवाद इतना बढ़ गया कि कंपनी को ऐड हटाना पड़ा। इस विज्ञापन के बाद लोगों ने कंपनी को बायकॉट करने की मांग तक कर दी थी। वही अब तनिष्क के बाद ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन का विरोध किया जा रहा है। हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है। 

हिंदू धर्म के लिए ऊँ एक पवित्र प्रतीक माना जाता है। लेकिन अमेजन के प्लेटफॉर्म पर कंपनी के कुछ विक्रेता ऊँ शब्द लिखे डोरमेट को बेच रहे हैं। इसके अलावा अमेजन पर हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाले इनरवियर बेचने का भी विरोध किया जा रहा है। ट्विटर पर यूजर्स लगातार अमेजन को बाॅयकाट करने की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

गौरतलब है कि इससे पहले पाॅपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क को अपने विज्ञापन के कारण विवादों का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद तनिष्क को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग की वजह से अपना एड हटाना पड़ा था। इसमें एक परिवार को दिखाया गया था, जो दो अलग-अलग धर्मों को मानते थे। इस एट के सामने आते ही कंपनी पर आरोप लगाया गया था कि वो 'लव जिहाद' और 'फर्जी धर्मनिरपेक्षता' को बढ़ावा दे रहे हैं। 


Bhawna sharma

Recommended News