Birthday Special: जानें 44 साल की उम्र में Bipasha Basu की लाजवाब फिटनेस का राज

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 01:42 PM (IST)

इंडस्ट्री की फिटेस्ट फीमेल एक्ट्रेसेस में से एक हैं बिपाशा, जिन्होंने हमेशा फिट बॉडी को इंर्पोटेंस दी है। पर्दे पर तो वह हॉट एक्ट्रेस का खिताब हासिल कर ही चुकी हैं, लेकिन रीयल लाइफ में फिट रहने के लिए वह हेल्थ इज वेल्थ का रूल फॉलो करती हैं। यदि आपने अब तक अपनी फिटनेस जर्नी स्टार्ट नहीं की है, तो एक्ट्रेस का फिटनेस रूल आपको इंस्पायर कर सकता है।  आपको जानकर हैरत होगी कि एक जमाने में बिपाशा को फैटी कहा जाता था। लेकिन फिर एक फिट और और शेप्ड बॉडी की जरूरत महसूस होने के बाद उन्होंने अपना डाइट और वर्कआउट प्लान किया। आईए आज आपको बिपाशा के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनकी फिटनेस का राज....

PunjabKesari

बिपाशा का ब्रेकफास्ट

बिपाशा अपने दिन की शुरुआत एक गिलास नींबू पानी से करती हैं। इसके साथ ही वह रातभर भीगे हुए बादाम का सेवन करती हैं। उनके नाश्ते में एक कप चाय शामिल है। इसके साथ ही वो नाश्ते में नियमित रुप से 6 एग वाइट, ताजे फल और ओट्स के साथ स्किम्ड मिल्क का सेवन करती हैं। बता दें कि बिपाशा की स्ट्रिक्ट डाइट में जंक फूड और चावल के लिए कोई जगह नहीं है, वो जितना हो सके, इनसे दूर रहती हैं।

PunjabKesari

फिट रहने के लिए करती हैं कार्डियो, एरोबिक्स

44 साल की उम्र में भी खुद को शेप में रखने के लिए बिपाशा नियमित रूप से योग का अभ्यास करती हैं। इसके अलावा उनके फिटनेस रिजाइम में वेट , कार्डियो, एरोबिक्स जैसे वर्कआउट भी शामिल हैं। बिपाशा अपने वर्कआउट वीडियो को शूट करके अक्सर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं, जो उनके फॉलोअर्स को मोटिवेट करते हैं। इतना ही नहीं, बिपाशा को कई बार ट्रेडमिल, साइकिलिंग और क्रॉस ट्रेनिंग करते भी देखा गया है। वह हफ्ते में 6 दिन एक्सरसाइज और रोजाना वर्कआउट करती हैं। यही उनके सेक्सी फिगर का राज है। अपने वर्कआउट को ताजा और मनोरंजनक बनाने के लिए बॉक्सिंग और ब्रिस्क वॉक पर भी जोर देती हैं।

PunjabKesari

बिपाशा की डाइट

लंच और डिनर में बिपाशा ग्रिल्ड फिश, सलाद, सोया रोटी, दाल जैसे पोषक तत्वों से भरपूर खाद्द पदार्थों को तवज्जो देती हैं। खास बात यह है कि उनकी हर मील को पकाने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल किया जाता है। हम सबकी तरह बिपाशा को भी मीठा खाना पसंद है, बावजूद इसके वो बहुत ज्यादा मीठी चीजों को अवॉइड करती हैं। वो पोर्शन कंट्रोल में भी विश्वास रखती हैं।

PunjabKesari

लेती हैं 7 से 8 घंटे की नींद

डाइट और वर्कआउट के अलावा बिपाशा अपनी बिजी शेड्यूल से वक्त निकल के 7 से 8 घंटे की नींद जरुर लेती है। स्वस्थ और सुखी जीवन जीने के लिए आप जो हैं, उसका आनंद लें, यही एक्ट्रेस का फिटनेस मंत्र है। उनका मानना है कि एक फिट लाइफस्टाइल के लिए दृढ़ संकल्प और अनुशासन की बेहद जरूरत होती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static