पार्टनर के साथ बीताना है क्वालिटी टाइम तो इन जगहों पर करें घूमने का प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 01:32 PM (IST)

वैसे तो प्यार का प्रतीक माने जाने वाला वैलेंटाइन वीक अब बीत चुका है। मगर बहुत से लोग समय की कमी व काम अधिक होने पर पार्टनर के साथ कही घूमने नहीं जा पाएं। वहीं प्यार को जीवन में कभी ना खत्म होने वाली चीज है। ऐसे में आप अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा फ्री होकर पार्टनर के साथ क्वालिटी व रोमांटिक टाइम बीताने के लिए कुछ जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते है। चलिए आज हम आपको कुछ खास जगहों के बारे में बताते हैं। यहां पर आप पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एन्जॉय कर सकते हैं...

पेलिंग- सिक्किम

शायद आपने पेलिंग का नाम पहले कभी सुना ना हो। मगर यह सिक्किम की एक छोटी मगर खूबसूरत जगह है। पश्चिम में स्थित पेलिंग करीब 2,150 मीटर की ऊंचाई पर बसा है। ऐसे अगर आप गंगटोक घूमने जा रहे हैं, तो यहां का रूख करना ना भूले। पेलिंग में बर्फ से ढके पहाड़ों का नजारा देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। इसके अलावा यहां का कंचनजंगा के ऊपर उगते सूरज को देखना भी काफी सुंदर लगता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

लेह- लद्दाख

अगर आप खूबसूरत नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो लेह जा सकते हैं। यहां के प्रसिद्ध हेमिस मठ हर किसी को अपनी ओर खींचने का काम करते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

खज्जियार- हिमाचल प्रदेश

अगर आप हिमाचल की वादियों में घूमना चाहते हैं तो खज्जियार आपके लिए बेस्ट रहेगा। यह हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के पास स्थित एक छोटी मगर खूबसूरत जगह है। यहां पर आप भीड़-भाड़ से दूर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीता सकते हैं। आप प्राकृतिक सुंदरता व भव्य नजारों को देखते हुए पार्टनर के साथ रोमांटिक पल एन्जॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

ओरछा- मध्य प्रदेश

अगर आप ऐतिहासिक स्मारकों व इमारतों को देखना चाहते हैं तो मध्य प्रदेश के ओरछा में घूमने का प्लान करें। इस शहर में आप 16वीं और 17वीं शताब्दी के बने महलों और मंदिरों को देखने का लुत्फ उठा सकते हैं। कहा जाता है कि इन जगहों का भगवान राम से खास कनेक्शन है।

PunjabKesari

PunjabKesari

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static