चेहरे पर इस्तेमाल कर रही हैं Facial Oil तो जानिए एक्सपर्ट्स की राय

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 06:31 PM (IST)

खूबसूरती महिलाओं की सबसे पहली ख्वाहिश होती है। चेहरे पर एक भी दाग उनकी परेशानी का कारण बन जाता है। महिलाएं चेहरे पर अलग-अलग तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। मॉइश्चराइजर, क्रीम और अलग-अलग तरह की क्लिंजर का प्रयोगकरती हैं। बहुत सी महिलाएं चेहरे पर फेशियल ऑयल्स का प्रयोग करती हैं। लेकिन इसको चेहरे पर लगाने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए तो चलिए  जानते हैं इस पर एक्सपर्ट्स की क्या राय है...

फेशियल ऑयल्स से होने वाले फायदे 

पुराने समय से ही चेहरे पर तेल का इस्तेमाल किया जाता है। त्वचा में होने वाली किसी भी परेशानी के लिए फेशियल ऑयल बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, फैशियल ऑयल्स जड़ी-बूटियों और एसेंशियल ऑयल्स  के मिश्रण से बने होते हैं। ये आपकी त्वचा में ऑयल एक्सट्रैक्ट और स्किन केयर करने में भी ये ऑयल बहुत ही फायदेमंद होते हैं। 

PunjabKesari

कैसे करें इसका इस्तेमाल 

आप फेशियल ऑयल्स को क्रीम या फिर किसी लोशन के बाद चेहरे पर लगा सकते हैं। आप इसको चेहरे पर एसपीएफ से पहले लगाएं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक रात को सोने से पहले आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।यदि आपको चेहरे पर ऐक्ने की समस्या है तो सिर्फ उसी जगह में ही इसका इस्तेमाल करें। 

स्किन के मुताबिक ही चुनें

किसी भी फैशियल ऑयल को चेहरे पर लगाने से पहले अपनी स्किन का ख्याल रखें। कभी भी किसी तेल को चेहरे पर सीधे अपलाई न करें। इसे इस्तेमाल करने से पहले हाथों पर 2 -3 बूंदें  लगाएं। फिर थपथपाते हुए इसे चेहरे पर लगाएं । अगर आप चाहती हैं कि रिजल्ट और भी बेहतर हो तो आप इसे गर्दन पर भी लगा सकती हैं। 

PunjabKesari

लेयरिंग के बाद करें इस्तेमाल 

 किसी क्रीम के तुरंत बाद इसका चेहरे पर इस्तेमाल न करें। क्रीम, मॉइश्चराइजर, लोशन और टॉनर को चेहरे में अच्छे से रचने दें। फिर ही इसका चेहरा पर इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari


ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static