शादी के बाद भी ग्लो करेगा चेहरा, इन सिंपल तरीकों से करें स्किन की देखभाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 04:12 PM (IST)

हर लड़की के लिए शादी का दिन बहुत ही खास होता है। इस दिन संजने-संवरने के लिए वह कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। इसलिए महीनों पहले ही शादी की तैयारियां शुरु कर देती हैं। पार्लर में भी पूरे महीने का पैकेज बुक करवा लेती हैं जिसमें फेशियल से लेकर मसाज हर चीज शामिल होती है। लेकिन शादी के बाद भी त्वचा ग्लोइंग रहे इसके लिए आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। शादी के बाद नई नवेली दुल्हन के चेहरे पर निखार रहता है परंतु यदि आप चाहते हैं कि यह निखार ऐसे ही रहे तो इसके लिए आप यह ब्यूटी टिप्स फॉलो कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

मेकअप से बनाएं दूरी 

शादी में लड़कियों को खूबसूरत दिखने के लिए चेहरे पर काफी ज्यादा मेकअप करना पड़ता है। मेकअप के साथ ही शादी में एक परफेक्ट ब्राइड लुक आता है। लेकिन मेकअप ज्यादा लगाने के कारण त्वचा खराब भी हो सकती है। इसलिए शादी के बाद कोशिश करें कि मेकअप से दूरी बनाएं ताकि स्किन पर नैचुरल ग्लो रहे। 

PunjabKesari

नैचुरल लुक के लिए करें ये काम 

शादी के बाद अगर आपको सिर्फ रेडी ही होना है तो मॉइश्चराइजर के साथ सिर्फ लिपस्टिक और आंखों में काजल लगाएं। इससे आपकी लुक नेचुरल खूबसूरत दिखेगी। 

पूरी लें नींद 

शादी की तैयारियों के चलते लड़कियों के लिए पूरी नींद लेना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा लड़कियों को थोड़ा मेंटल स्ट्रेस भी होता है। इसलिए शादी के बाद पूरी नींद लें ताकि आपके चेहरे और आंखों के आस-पास ताजगी रहे और आपका चेहरा एकदम फ्रेश होगा। 

PunjabKesari

सनस्क्रीन लगाएं 

चेहरे की सनस्क्रीन भी जरुर लगाएं भले ही आपकी शादी अभी हुई है लेकिन घर से बाहर जाने से पहले चेहरे पर अच्छे से सनस्क्रीन लगाएं ताकि स्किन की खास देखभाल की जा सके। इससे आपकी त्वचा टैनिंग से भी बची रहेगी। 

डाइट पर करें फोकस 

शादी के बाद अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखें क्योंकि शादी के दौरान तेल-मसाले वाला खाना-खाने से चेहरे पर  पिंपल्स होने लगते हैं। इसलिए शादी के बाद चेहरे को एक्ने और मुंहासें से  बचाने के लिए फलों और जूस का सेवन करें। इसके अलावा पर्याप्य मात्रा में पानी पिएं, नारियल पानी और लिक्विड को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं। शरीर को डिटॉक्स करने के लिए ग्रीन टी, डिटॉक्स वॉटर पिएं। इससे स्किन पर नेचुरल ग्लो भी रहेगा। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static