55 की उम्र में भी यंग एक्ट्रेस को मात देती है जूही चावला, जानिए Actress के Beauty Secrets

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 01:27 PM (IST)

 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली एक्ट्रेस की अगर बात करें तो उनमें जूही चावला का नाम भी सबसे ऊपर आता है। मिस इंडिया से एक्ट्रेस बनने का सफर उनके लिए बहुत ही शानदार रहा है। सिर्फ दमदार एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी खूबसूरत स्किन से भी एक्ट्रेस फैंस के दिलों पर राज करती हैं। आज जूही चावला अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं लेकिन उनकी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। अपनी स्किन के लिए जूही बहुत ही केयरिंग है। वह त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए नियमित पानी का सेवन करती हैं। आज जूही चावला के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं एक्ट्रेस के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स....

PunjabKesari

मॉर्निंग ड्रिंक से करती है दिन शुरु 

एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत हैल्दी ड्रिंक के साथ करती हैं। एक गिलास पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीती हैं। उनका मानना है कि इससे शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर निकलते हैं। इसके अलावा नींबू और शहद का मिश्रण शरीर को अंदर से साफ करके विषाक्त तत्व बाहर निकालने में मदद करता है। नियमित ड्रिंक पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स पदार्थ बाहर निकलते हैं। 

PunjabKesari

आई क्रीम लगाना नहीं भूलती जूही 

एक्ट्रेस का मानना है कि चेहरे की सफाई के साथ-साथ आंखों का ध्यान भी रखना जरुरी है। आंखें और उसके आस-पास की त्वचा को अक्सर महिलाएं ऐसी ही रहने देती है जिसके कारण झुर्रियां और डॉर्क सर्कल्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं। इसलिए इन समस्याओं से बचने के लिए अच्छी आई क्रीम लगाना बहुत ही जरुरी है। यह आंखों के आस-पास की स्किन को नम और सख्त बनाए रखती है। 

खान-पीने का रखती हैं ध्यान 

त्वचा की देखभाल करने के लिए खान पान का ध्यान रखना भी बहुत ही जरुरी है। जूही चावला की एजलेस ब्यूटी का सीक्रेट कुछ ओर नहीं बल्कि उनकी हैल्दी डाइट है। वह डाइट में बेक्ड, उबले हुए, मसालेदार और शक्कर वाले फूड्स खाती हैं। इसके अलावा वह रोज कम से कम 8 गिलास पानी भी जरुर पीती हैं। दही एक्ट्रेस का मनपसंदीदा फूड है। उनका मानना है कि इसका सेवन करने से आपको कई फायदे होती है। शरीर को हाइड्रेट और त्वचा को नम बनाए रखने के लिए भी यह बहुत ही जरुरी है। त्वचा और बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने के लिए भी दही बहुत ही फायदेमंद होता है। 

PunjabKesari

घने बालों को करने के लिए करती हैं ये काम 

लॉकडाउन के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि वह बालों पर कोई ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। अपनी इंस्टा पोस्ट पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए किचन की मदद से सीधे और स्वस्थ बाल पाने का तरीका बताया था। अपनी पोस्ट के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा कि - मेरा नया प्रयोग, रोज सुबह मेथी के बीज, मैं घने बाल पाने के लिए तैयार हूं। अगर आप भी घने बाल पाना चाहते हैं तो मेथी के बीजों से तैयार पानी अपने बालों में लगा सकते हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static