Travel : हैदराबाद में फेमस है ये 4 बाजार, मिलेगी हर Antique चीज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 06:05 PM (IST)

भारत में ऐसी कई जगहें है जो अपनी किसी न किसी खासियत के कारण मशहूर है। उन्हीं में से एक है हैदराबाद। हैदराबाद देश भर में हैदराबादी बिरयानी को लेकर फेमस है। लेकिन आप यहां न सिर्फ बिरयानी का स्वाद ले सकते हैं बल्कि कई चीजें देख सकते हैं। खासकर अगर आप हैदराबाद घूमने का प्लान करने वाले हैं तो इन बाजार में घूम सकते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसे बाजार जिनका आप रुख कर सकते हैं...

दिल्ली की तरह मशहूर हैं कुछ मार्केट्स 

हैदराबाद में ऐसी कई मार्केट्स हैं जहां पर आप घूमने के लिए जा सकते हैं। इसे मोतियों का शहर भी कहते हैं। ऐतिहासिक इमारतों से लेकर यहां पर कई तरह के लजीज पकवान बनते हैं। हैदराबाद के ट्रिप के दौरान आप इन मार्केट्स को एक्सपलोर कर सकते हैं।

सुंगधित इत्र के लिए परफ्यूम मार्केट

हैदराबाद की मशहूर परफ्यूम मार्केट का आप रुख कर सकते हैं। चार मीनार के पास मौजूद इस बाजार में आपको तरह-तरह के इत्र मिलेंगे। चंदन के तेल से लेकर, कस्तूरी, चमेली और गुलाब की खुशबू वाले एकदम प्योर इत्र आप इस मार्केट में जाकर खरीद सकते हैं। यहां पर आप कई महंगे ब्रांड्स के परफ्यूम भी देख सकते हैं। 

PunjabKesari

होम डेकोरेशन के लिए एंटीक मार्केट

हैदराबाद की एंटीक मार्केट का रुख आप कर सकते हैं। यह मार्केट गुरुवार के दिन लगती है। यहां पर आप होम डेकोरेशन से लेकर खूबसूरत फर्नीचर, किचन अप्लांएसेस और होम अप्लांएसेस खरीद सकते हैं। इन चीजों का दाम भी बहुत ही कम होता है। इसके अलावा क्रॉकरी सेट और आलीशान झूमर भी आप इस मार्केट में जाकर खरीद सकते हैं। 

रंग-बिरंगी चूड़ियों के लिए लाड मार्केट 

हैदराबाद की लाड मार्केट रंग-बिंरगी चूड़ियां और कंगन के लिए बहुत ही मशहूर है। यह बाजार लगभग 100 साल पुरान है। आपको यहां पर हर तरह की चूड़ियां, कंगन बहुत ही सस्ते दाम पर मिल सकते हैं। इसके अलावा डिजाइनर और प्रिंटेड चूड़ियों का कलेक्शन भी इस मार्केट में मिल सकता है।

PunjabKesari

फ्लॉवर्स और फ्रूट्स के लिए मोज्जमजाही मार्केट 

अगर आप हैदराबाद में फ्रेश फ्लॉवर्स और फ्रूट्स की शॉपिंग करना चाहते हैं तो हैदराबाद के मोज्जमजाही मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर आपको हैदराबाद की सबसे फेमस शॉप कराची बेकर्स भी मिलेगी। इसके अलावा इस मार्केट में मोज्जमजाही मार्केट में शुद्ध मसाले, एक्सेसरीज और ग्रॉसरी भी खरीद सकते हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static