घर तोड़ने वाली महिला नहीं बनना चाहती थी आशा इसलिए आज तक नहीं की शादी

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 04:56 PM (IST)

60-70 दश्क की फेमस एक्ट्रेस आशा पारेख अपनी खूबसूरती व बेहतरीन एक्टिंग से आज भी लाखों दिलों पर राज करती है। साल 1942 को मुंबई में जन्मी आशा पारेख अपने जमाने की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस रह चुकी हैं। आशा जी ने  बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया लेकिन लगातार उनकी फिल्में फ्लॉप होती गई। 16 साल बाद आशा जी ने दोबारा एक्टिंग में हाथ अजमाने के बारे में सोचा लेकिन फिल्म गूंज उठी शहनाई के लिए विजय भट्ट ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। फिर 8 साल बाद प्रोड्यूसर सुबोध मुखर्जी और नासिर हुसैन ने उन्हें फिल्म दिल देके देखो में शम्मी कपूर के अपोजिट साइन किया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की और ज्यादातर सुपरहिट ही रही।

पर्सनल लाइफ को लेकर खूब बटौरी सुर्खियां


प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आशा जी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रही। 77 साल की हो चुकी आशा पारेख आज तक कुंवारी है। आशा पारेख का अफेयर फिल्म मेकर नासिर हुसैन के साथ था जिसने खूब सुर्खियां भी बटौरी थी लेकिन दोनों का प्यार शादी तक नहीं पहुंच पाया। अपने अफेयर के बारे में आशा पारेख ने एक इंटरव्यू मं बात की थी। आशा पारिख ने कहा था, "हां, नासिर साहब ही एकमात्र ऐसे मर्द थे जिनसे मैंने प्यार किया। मैं कभी भी घर तोड़ने वाली नहीं बनना चाहती थी। मेरे और नासिर साहब के परिवार के बीच कभी कोई अनबन नहीं हुई। मैं कभी हुसैन को उनके परिवार से अलग नहीं करना चाहती थीं, और इसी डर से मैंने शादी नहीं की।
PunjabKesari

शादीशुदा नासिर के प्यार में पढ़ गई थी आशा

यहां आपको बता दें कि आशा के साथ प्यार में पड़ने के दौरान नासिर शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी थे। आशा पारेख ने अपनी किताब  'द हिट गर्ल' में भी नासिर के बारे में जिक्र किया था। यह बायोग्राफी खालिद मोहम्मद ने लिखी थी जो कि 2017 में पब्लिश की थी। इस किताब की लॉन्चिंग के दौरान आशा जी ने कहा था, मेरे जीवन में जो लोग मायने रखते हैं, अगर उनका जिक्र मैं अपनी आत्मकथा में ना करूं तो फिर इसे लिखने का कोई अर्थ ही नहीं है।

शादी को लेकर आशा ने कहा था, "मेरा मानना है कि शादियाँ ऊपर से तय होती हैं और शायद इस मामले में भगवान मेरी जोड़ी बनाना ही भूल गए। मेरी शादी का संयोग ही नहीं था, इसलिए मेरी शादी नहीं हुई। मेरी मां चाहती थी कि मेरी शादी किसी तरह हो जाए।

आगे उन्होंने बताया कि शादी के लिए प्रपोजल आए थे, लेकिन कुछ जमा नहीं। मम्मी को किसी ने कहा था कि इसकी शादी मत करना। फिर भी उन्होंने बहुत कोशिश की, लेकिन वाकई में ऐसा ही हुआ। किसी ने प्रिडिक्ट किया था कि शादी करेंगे तो यह टिकेगी नहीं। मम्मी भी विश्वास नहीं करती थीं, इसलिए कहती थीं कि ऐसा नहीं हो सकता है। उन्होंने काफी कोशिश की थी कि मेरी शादी हो जाए, लेकिन नहीं हुई। साल 2002 में नासिर के निधन से एक दिन पहले ही आशा जी से उनकी बात हुई थी। फिलहाल फिल्मों से रिटायरमेंट के बाद अब वो अपनी डांस एकेडमी पर फोकस कर रही हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static