एक दिन के लिए कलैक्टर बनीं अर्चना केवट, इस बहादुरी के लिए मिला सम्मान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 05:22 PM (IST)

कल कटनी जिले में जिला प्रशासन द्वारा विश्व महिला दिवस को कुछ अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट किया गया। इस मौके पर अर्चना केवट को एक दिन की कलेक्टर बनाया गया। कैमोर थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों को सबक सिखाते हुए छेड़छाड़ से एक बेटी को बचाने वाली बहादुर बेटी अर्चना केवट को 'नायक' फिल्म की तर्ज पर 1 दिन का सांकेतिक कलेक्टर बनाया गया।

PunjabKesari

कटनी की बहादुर बच्ची को मिला सम्मान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों सम्मानित कटनी की अर्चना केवट को कलेक्टर का वाहन घर लेने गया। कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचते ही महिला बाल विकास अधिकारी नयन सिंह ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इसके बाद अर्चना कलेक्टर की कुर्सी पर जा कर बैठी और दिन भर के कार्यक्रमों का शेड्यूल जाना। जिस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग में होने वाली समीक्षा बैठक एवं आयोजनों की जानकारी दी।

PunjabKesari

लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं अर्चना

बाद में अर्चना केवट जिला पंचायत सभागार में पहुंची वहां पर उन्होंने विभाग की समीक्षा बैठक की। आंगनबाड़ियों में खाली पड़े पदों की भर्ती करने सहित कुपोषण को दूर करने के लिए और विशेष पहल करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कहा कि समाज में एक नया संदेश देने के लिए महिला सशक्तिकरण को लेकर की गई है।

PunjabKesari

 

संजीव वर्मा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static