मां बनने के बाद बस इस ड्रिंक से Anushka Sharma ने किया वेट लॉस , आप भी कर सकती हैं ट्राई

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 11:48 AM (IST)

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी ग्लैमरस और फिट बॉडी के लिए भी जानी जाती हैं। बेटी वामिका के जन्म के बाद उन्होंने वापस से शेप में आने में जरा भी समय नहीं लगा। आपको बता दें की फिट बॉडी के लिए एक्ट्रेस ने खूब मेहनत की, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी लाजवाब फिट बॉडी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'शो ऑफ नहीं किया तो क्या मेहनत करी'। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि में बनने के तुंरत बाद अनुष्का को आखिर इतनी फिट बॉडी कैसी मिली अगर आप भी अनुष्का की तरह सुपरफिट दिखना चाहती हैं, तो वर्कआउट के अलावा आप घर पर रहकर इस तरह का वेट लॉस रूटीन फॉलो करना चाहिए....

PunjabKesari

मेथी दाना का पानी

आयुर्वेद में मेथी दाने का विशेष महत्व बताया गया है। मेथी दाना में ऐसे तत्व पाए जाते हैं, तो फैट को बर्न करके हमें वेट लॉस करने में मदद करते हैं। साथ ही ये हमें डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारियों से भी बचाकर रखता है। आपको रोजाना एक गिलास मेथी दाना का पानी पीना चाहिए। रात में मेथी दाना को भिगोकर रख दें और फिर सुबह बीजों का पेस्ट बनाएं और इसी पानी में मिलाकर पिएं। 

PunjabKesari

एक्टिव रहे

अगर आप एक मां हैं और जिम का रूटीन फॉलो करना आपके लिए संभव नहीं है, तो आप घर में रहकर भी खुद को एक्टिव रख सकती हैं। आप रोजाना कम से कम 30 मिनट वेट लॉस की एक्सरसाइज करें। आपको वेट लॉस की एक्सरसाइज के ऑप्शन के वीडियोज काफी मिल जाएंगे। अगर एक्सरसाइज करने में सक्षम नहीं है, तो कम से कम व्यायाम करें। साथ ही घर फिजिकल एक्टिविटी को भी खुद ही करें।

रोजाना ग्रीन टी पिएं

खुद को फिट रखना है, तो दूध वाली चाय का रूटीन आज से ही छोड़ दें। इसमें कैफीन होता है, जो नींद न आने का कारण बनता है और शुगर को तो वेट बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इसकी जगह रोजाना ग्रीन टी का रूटीन फॉलो करें, क्योंकि इसके गुण वजन को घटाने में मदद करते हैं। वैसे अगर आप ब्रेस्ट फीडिंग करती हैं, तो इस टिप का अपनाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static