फैशन में अपनी समधन Nita Ambani को पूरी टक्कर देती हैं Shaila Merchant

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 07:05 PM (IST)

अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट से जुलाई में शादी करने वाले है। तो वहीं कल से अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन शुरु होने वाले है। दोनों परिवारों में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की फैमिली तो हमेशा लाइमलाइट में रहती है। वहीं राधिका की फैमिली को हमेशा लाइमलाइट से दूर ही देखा गया है। वैसे तो काफी लोग जानते ही है कि राधिका के पिता वीरेन एक बिजनेसमैन है लेकिन उनकी मां शैला मर्चेंट के बारे में बहुत कम ही लोग जानते है। बता दें कि उनकी मां भी बिजनेसवुमन है और 2000 करोड़ के बिजनेस की ऑनर है। चलिए आज आपको अनंत अंबानी की होने वाली सास के बारे में बताते है।

PunjabKesari

करोड़ों की मालकिन हैं शैला मर्चेंट

शैला मर्चेंट का जन्म गुजरात का है और उनकी शादी बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट से हुई जो कि एक पॉपुलर फार्मास्युटिकल कंपनी 'एनकोर हेल्थकेयर' के संस्थापक और सीईओ हैं। बता दें कि राधिका की एक बहन भी है जिसका नाम अंजलि मर्चेंट है। वीरेन से शादी के बाद, शैला को 'एनकोर हेल्थकेयर' के मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट दी गई थी। वह कंपनी की एमडी है। बता दें शैला 2000 करोड़ रू.की कंपनी को संभाल रही हैं, जिसका सालाना टर्नओवर 200 करोड़ रुपए है। वहीं अंजलि और राधिका इसी कंपनी में निदेशक मंडल में हैं। यहीं नहीं इसके अलावा शैला 'अथर्व इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड', 'हवेली ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड' और 'स्वास्तिक एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड' जैसे कई बड़े वेंचर्स में निदेशक भी हैं। शैला कुल 10 करोड़ की संपत्ति की मालिक है। फेमस बिजनेस फैमिली से होने के बावजूद उन्हें कम प्रोफ़ाइल रखना पसंद है।

शैला मर्चेंट हैं रियल फैशनिस्टा

PunjabKesari

बिजनेस के अलावा वह अपने फैशन को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। वह अपने अट्रैक्टिव फैशन सेंस के लिए भी काफी पसंद की जाती हैं। जैसे उन्हें बेटियों के साथ तस्वीरों में पोज़ देते देखा जाता है। उस से शायद ही कोई उनकी उम्र का सही अंदाजा लगा सकता है। स्टाइलिश ड्रेसेस पहनने से लेकर अपनी बेटियों के साथ ट्विनिंग करने तक, शैला हर लुक में बेहतरीन दिखती हैं।

फैमिली बिजनेस संभालाती है राधिका मर्चेंट

PunjabKesari

राधिका की फैमिली भी मूल रूप से गुजराती हैं। राधिका ने न्यूयॉर्क से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई करने के बाद अपना फैमिली बिजनेस ही संभाला है। राधिका, एनकोर हेल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका अपने माता-पिता के साथ मुंबई वाले बंगले में ही रहती है वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ 755 करोड़ रु. बताई जाती है। वहीं राधिका की नेटवर्थ 10 करोड़ रु. के आस पास बताई जाती है।

दोनों परिवारों ने अन्न सेवा से की प्री-वेडिंग फंक्शन की शुरआत

हाल ही में दोनों परिवारों ने प्री-वेडिंग फंक्शन की शुरआत 'अन्न सेवा' कार्यक्रम के साथ की। जिसमें कुल 51,000 लोगों को भोजन कराया गया। कार्यक्रम में अनंत अंबानी, राधिका मर्चेंट और अन्य फैमिली के सदस्यों ने गांव के लोगों को ट्रेडिशनल गुजराती भोजन परोसा। फंक्शन में अंबानी फैमिली के साथ राधिका की फैमिली भी शामिल रही। बता दें कि यह फंक्शन 28 फरवरी 2024 से अप्रैल 2024 तक जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static