पिता ने चलाई बेटे की परीक्षा के लिए 105 KM साइकिल, आनंद महिंद्रा ने उठाया पढ़ाई का खर्च

8/22/2020 6:18:15 PM

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई। वायरल फोटो में एक पिता अपने बेटे के लिए 105 कि.मी साइकिल का सफर पार कर के उसे परीक्षा केंद्र पहुंचाता हैं। यह खबर मध्य प्रदेश की है और जैसे ही यह खबर फैली लोगों ने पिता के जज्बे को सलाम किया। वहीं अब यह खबर बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा तक भी पहुंची और वह इस पिता के जज्बे को देखकर इतने खुश हुए कि उन्होंने एक ट्वीट किया और बेटे की पढ़ाई का सारा खर्च उठाने की बात भी कही। 

PunjabKesari

ट्वीट कर आनंद महिंद्रा ने की तारीफ 

इस संबंध में आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया और ट्वीट करते हुए लिखा,' इस पिता को सलाम। वो लोग अपने बच्चों के भविष्य के लिए बड़े सपने बुनते हैं। यही आशाएं एक देश को आगे बढ़ाती हैं। हमारी संस्था आशीष की आगे की पढ़ाई का ख़र्च उठाएगी।  अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया की स्टोरी शेयर करते हुए पत्रकार से इस परिवार से बात करवाने का आग्रह भी किया। 

बेटे को अफसर बनाना चाहता है पिता
 
इस पिता का एक ही सपना है कि उनका बेटा बड़े होकर अफसर बने और बेटे का साल बर्बाद न हो इसलिए पिता ने किसी से 500 रूपए उधार लिए और खाने का इंतजाम भी किया। 

साइकिल के अलावा नहीं था कोई और साधन

कोरोना काल के कारण कई महीनों से बस सेवा बंद थी और इस पिता के पास अपने बेटे की परीक्षा दिलवाना भी जरूरी था लेकिन पैसों की तंगी होने के कारण पिता टैक्सी भी नहीं कर सकता था इसलिए पिता ने साइकिल लिया और परीक्षा केंद्र तक का सफर शुऱू कर दिया। सोशल मीडिया पर इस पिता की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग पिता के इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं। 

 


Janvi Bithal

Related News