''मैं जब भी दान दे सकता हूं देता हूं, मैंने मांगा नहीं, दिया ही है'': अमिताभ बच्चन

5/17/2021 11:03:41 AM

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए सुर्खियों में आए बाॅलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बताया कि उन्होंने अन्य स्टार्स की तरह  फंडरेजर की शुरुआत क्यों नहीं की।  दरअसल, शनिवार को अमिताभ ने अपने ब्लॉग के जरिए बताया कि वह अपनी चैरिटी की अपडेट इसलिए दे रहे हैं, ताकि लोगों को पता हो कि वह  सिर्फ बोल नहीं रहे हैं बल्कि मदद भी कर रहे हैं। 
 

इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने बताया है कि उन्होंने अन्य स्टार्स की तरह फंडरेजर की शुरुआत इसलिए नहीं की क्योंकि दूसरों से पैसे मांगने में उन्हें शर्म आती है। उनके साधन अत्यंत सीमित हैं। 
 

उन्होंने आगे लिखा कि, मैं जब भी दान दे सकता हूं देता हूं...मेरे साधन अत्यंत सीमित हैं. ऐसा लगता नहीं है, लेकिन ऐसा ही है. मैं उन्हें कैंपेन या डोनेशन के जरिए इकट्ठा करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए.. मुझे बस ये लगता है कि फंड्स के लिए किसी से पैसे मांगना शर्मिंदगी की बात होती है।

 

Amitabh Bachchan shuts down 'everyday abuse', lists down all his charitable  efforts, says it's 'embarrassing' | Hindustan Times
 

अमिताभ ने आगे बताया कि उन्होंने पब्लिक सर्विस वाले विज्ञापनों में काम किया है, लेकिन कभी भी सीधे तौर पर किसी को योगदान देने के लिए नहीं कहा। उन्होंने लिखा कि, अगर मुझे जाने अनजाने में ऐसा कुछ हो गया हो तो मैं माफी चाहता हूं। उन्होंने बताया कि वह दूसरों के शुरू किए फंडरेंजर्स के बारे में जानते हैं।अमिताभ ने इसे लेकर लिखा, 'पूरे सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि कभी-कभी मैं अकेले जितने पैसे दान करता हूं वो फंडरेजर के अमाउंट से मैच करते हैं। मैंने मांगा नहीं, दिया है।
 

आपकों बतां दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया था कि वह अभी तक निजी तौर पर लगभग 25 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं। 
 

वहीं फंडरेजर की बात करें तो  अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा ने जरूरतमंदों के लिए फंडरेजर की शुरुआत की है। अनुष्का और उनके पति विराट कोहली ने अपने फंडरेजर 'इन दिस टुगैदर' में 2 करोड़ रुपये दान किए हैं। वहीं प्रियंका चोपड़ा के फंडरेजर में हॉलीवुड सेलेब्स योगदान दे रहे हैं।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static