Youtube से भी खूब कमाती हैं यह एक्ट्रेस, 2 को तो मिल चुका है गोल्ड प्ले बटन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 05:12 PM (IST)

आज हर एक चीज ऑनलाइन हो गई है। शॉपिंग से लेकर पेमंट तक आप घर बैठे सारे काम निपटा सकते हो। यहां तक की अब तो आप के फेवरेट स्टार्स भी बड़े पर्दे से ज्यादा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नजर आते हैं। आज इसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से स्टार्स लाखों कमा रहे हैं। बहुत से स्टार्स ऐसे हैं जो फिल्मों से तो खूब कमा ही रहे हैं साथ ही यूट्यूब से भी अच्छा मुनाफा ले रहे हैं। हाल ही में नेहा कक्कड़ और शहनाज गिल को यूट्यूब का बटन मिला है। तो चलिए आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बतातें हैं जिन्हें ये बटन मिल चुका है। सबसे पहले तो हम आपको यह बतातें हैं कि सिलवर और गोल्डन बटन में क्या फर्क होता है। 

कब मिलता है सिलवर यूट्यूब बटन?

आपने कईं ऐसी एक्ट्रेस देखी होंगी जिन्हें सिलवर प्ले बटन मिलता है। यह रिवार्ड एक्ट्रेस को यूट्यूब के द्वारा दिया जाता है। दरअसल जब किसी यूट्यूब पर 100k यानि 1 लाख सब्सक्राइबर्स को पार कर लेता है। 

कब मिलता है गोल्ड यूट्यूब बटन?

PunjabKesari

जब यूट्यूब पर कोई 1 मिलियन यानि 10 लाख सब्सक्राइबर्स को पार कर लेते है तो उन्हें Gold YouTube play button दिया जाता है। आपको बता दें कि यह तीसरा सबसे बड़ा रिवार्ड है। 

कब मिलता है डायमंड प्ले बटन?

यूट्यूब का दूसरा सबसे बड़ा रिवार्ड होता है डायमंड प्ले बटन मिलना। यह तब दिया जाता है जब आपके चैनल पर 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे कर लेते हैं। 

तो अब आपको बताते हैं कि किन टीवी और बॉलीवुड की एक्ट्रेस को यूट्यूब का प्ले बटन मिल चुका है।

1. नेहा कक्कड़ 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Kakkar (Mrs. Singh) (@nehakakkar)

नेहा कक्कड़ आज अपने गानों से तो खूब कमा रही हैं साथ ही में वह यूट्यूब पर भी लाखों कमा रही हैं। हाल ही में ने नेहा को यू-ट्यूब की तरफ  से डायमंड अवॉर्ड दिया गया है। आपको बता दें कि नेहा पहली भारतीय गायिका बनी हैं जिन्हें ये अवार्ड मिला है। नेहा ने फैंस संग इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है। 

2. शहनाज गिल 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)

 बिग बॉस 13 में धमाल मचाने वाली शहनाज गिल को फैंस खूब प्यार करते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम के जरिए तो वह अपने फैंस के साथ जुड़ी हैं लेकिन वह यूट्यूब पर भी फैंस को काफी एंटरटेन करती हैं। हाल ही में शहनाज को यूट्यूब की तरफ से सम्मान भी मिल चुका है। दरअसल शहनाज को सिलवर प्ले बटन मिला है जिसकी एक तस्वीर भी उन्होंने फैंस के साथ साझा की है। 

3. हिना खान 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

एक समय ऐसा था जब हिना खान टीवी की दुनिया पर राज करती थी लेकिन वह चाहे अब टीवी सीरियल्स में कम दिखाई देती हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रही हैं। एक्ट्रेस कईं तरह के इवेंट्स तो करती ही है साथ ही में वह यूट्यूब पर भी अपनी स्किन केयर रूटीन, फैशन की वीडियोज शेयर करती रहती हैं। फैंस हिना को बेहद प्यार करते हैं और इसी का नतीजा है कि एक्ट्रेस को हाल ही में यूट्यूब की तरफ से सिल्वर प्ले बटन मिला है। जिसकी जानकारी खुद एक्ट्रेस ने फैंस के साथा शेयर की है। 

4. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। साथ ही वह फैंस के लिए कईं रेसिपी भी शेयर करती हैं। एक्ट्रेस ने इसके लिए अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया है और शिल्पा के यूट्यूब पर मिलियन्स  सब्सक्राइबर्स हैं। इसके लिए एक्ट्रेस को गोल्डन प्ले बटन भी मिल चुका है।

5. दीपिका कक्कड़ 

PunjabKesari

ससुराल सिमर का से लोगों के दिलों में छाने वाली दीपिका ने बिग बॉस में आकर भी सभी को अपना दिवाना बना दिया था। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। टीवी की दुनिया में एक्ट्रेस कम दिखती हैं लेकिन उन्होंने यूट्यूब पर भी अपना चैनल शुरू किया है जिसके मिलियन्स में सब्सक्राइबर्स हैं। दीपिका अपने यूट्यूब चैनल पर खाना बनाने की टिप्स, कपड़ों, मेकअप और घर में वह अपना समय पति और एक्टर शोएब इब्राहिम संग कैसे बितातीं हैं इसकी वीडियोज शेयर करती हैं। फैंस इन वीडियोज को खूब पसंद भी करते हैं और इसी प्यार के कारण उन्हें गोल्ड प्ले बटन भी मिल चुका है। 

6. मोहिना सिंह

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mohena Kumari Singh (@mohenakumari)

ये रिश्ता क्या कहलाता है से सब के दिलों पर छा जाने वाली मोहिना सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। मोहिना का नाम भी उन स्टार्स में से आता है जो आज के समय में यूट्यूब पर लाखों कमा  रही हैं। दरअसल मोहिना का यूट्यूब पर MOHENA VLOGS के नाम से एक चैनल है। इसके लिए उन्हें सिलवर प्ले बटन भी मिल चुका है। 

7. एरिका फर्नांडीस

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ERICA JENNIFER FERNANDES (@iam_ejf)

एरिका कईं टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं साथ ही वह यूट्यूब पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। एरिका के द्वारा दिए गए टिप्स को लोग काफी पसंद भी करते हैं। वह स्किन केयर, फैशन और खाने पीने की चीजों पर वीडियोज बनाती है। आपको बता दें कि एरिया को सिल्वर और गोल्ड दोनों प्ले बटन मिल चुके हैं। 

8. मुनमुन दत्ता

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝐌𝐔𝐍𝐌𝐔𝐍 𝐃𝐔𝐓𝐓𝐀 🧚🏻‍♀️🦋 (@mmoonstar)

मुनमुन यानि आपकी फेवरेट बबीता जी भी इस मामले में पीछे नहीं है। एक्ट्रेस का अपना यूट्यूब चैनल है जिससे वह लाखों कमा रही हैं। इसमें वह वर्कआउट टिप्स, व्लॉग और भी बहुत सारी चीजों पर वीडियो बनाती है। हाल ही में एक्ट्रेस के इसके लिए सिलवर प्ले बटन भी मिल चुका है। 

आज यह हसीनाएं न सिर्फ बड़े पर्दे पर बल्कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी लाखों कमा रही हैं और फैंस के दिलों में जगह बना रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static