लड़कियों का वेस्टर्न पहनावा फॉलो करना बेहद दुखद हैः 'आशा पारेख ने की वेस्टर्न आउटफिट पहनने पर बात'

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 11:55 AM (IST)

दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। बहुत कम उम्र में ही उन्होंने एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी। हाल में ही एक्ट्रेस 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शामिल हुईं थी जहां पर उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। साथ ही उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया और बताया कि उस वक्त वैनिटी वैन जैसी सुविधा नहीं होती थी और ना ही सेट पर कोई बाथरूम होता था।

आशा पारेश ने याद किए पुराने दिन

आशा पारेख ने कहा, 'मुझे याद है कि हमारे समय में वैनिटी वैन जैसी सुविधाओं का कोई कॉन्सेप्ट नहीं था. उस समय जब हम शूटिंग के लिए जाते थे, तो स्टूडियो में बाथरूम नहीं होता था और हम पूरा दिन बिना बाथरूम जाए बैठे रहते थे. शुक्र है कि मुझे किडनी से संबंधित कोई समस्या नहीं थी'. साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि कई बार तो वो झाड़ियों के पीछे जाकर कपड़े बदलती थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

लड़कियों के वेस्टर्न कपड़े पहनने पर दुख होता हैःआशा पारेख

इस दौरान एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें दुख होता है कि आज कल महिलाएं अपने पारंपरिक कपड़ों को छोड़कर शादियों में वेस्टर्न आउटफिट चुनती हैं। इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कहती है, 'जब से मैंने फिल्मों में काम किया है, तब से अब तक सब बदल गया। जो फिल्में बन रही हैं... मुझे नहीं पता। हम बहुत ज्यादा वेस्टर्न हो गए हैं। अब लड़कियां गाउन पहनकर वेडिंग में आ रही हैं। अरे भैया, हमारी घाघरा चोली, साड़ियां और सलवार-कमीज हैं आप वो पहनो ना।”

आशा जी ने कहा कि लड़कियां जो भी स्क्रीन पर देखती है उसे ही फॉलो करना शुरू कर देती हैं। आशा पारेख ने कहती है, 'लड़कियां स्क्रीन पर देखती हैं और उन्हें अभिनेत्रियां जो पहने दिखती हैं वैसे ही पहनने की बात करती हैं फिर चाहे आप मोटे ही क्यों न हो। लेकिन हम वही पहनेंगे। यहां सब वेस्टर्न हो रहा है। मुझे बहुत दुख है। हमारे पास इतनी महान संस्कृति, नृत्य और संगीत है कि हम इसे पॉप संस्कृति में वापस ला सकते हैं।'
PunjabKesari

एक्ट्रेस ने बताया क्यों नहीं की दिलीप साहब के साथ कोई फिल्म

इस दौरान आशा पारेख ने अपने और दिलीप कुमार को लेकर चल रही खबरों पर भी चुप्पी तोड़ी। दरअसल, यह खबरें सुनने को मिली थी कि आशा पारेख दिलीप कुमार को कभी पसंद नहीं करती थी और इसी वजह से उन्होंने उनके साथ काम नहीं किया। इन खबरों का जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'चार-पांच साल पहले, लिखा गया था कि मैंने उनके (दिलीप कुमार) साथ काम नहीं किया क्योंकि मैं दिलीप कुमार को पसंद नहीं करती थी। मैं आपको बता दूं कि मैं उन्हें पसंद करती थी और उनके साथ काम भी करना चाहती थी। हमने साथ में एक फिल्म साइन की थी, लेकिन बदकिस्मती से वो फिल्म नहीं आई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Related News

Recommended News

static