घर की इस दिशा में रखें सुराही, परिवार में चल रही अनबन होगी दूर

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 04:28 PM (IST)

सुराही पुराने समय में लोग अपने घर में रखते थे। लेकिन इस आधुनिक युग ने सारी रिवाज और इस्तेमाल होने वाली चीजें बदल दी। आज हर सहुलियत मौजूद है। पानी की बोतलों ने सुराही की जगह ले ली है। इसलिए कोई भी इससे पानी नहीं पीता। लेकिन वास्तु के अनुसार, घर में यदि मिट्टी का घड़ा रखा जाए तो घर की बहुत सी समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। इसको घर में रखने से आपके जीवन में पैसे की कभी भी कमी नहीं होती। परंतु वास्तु शास्त्र में सुराही को रखने की कुछ दिशाएं बताई गई हैं। तो चलिए जानते हैं उसके बारे में...

उत्तर-दिशा में रखें सुराही 

वास्तु के अनुसार, आपको सुराही में पानी भरकर अपने घर की उत्तर-दिशा में रखना चाहिए। सुराही कभी भी खाली न रहे। इसमें हमेशा पानी भरकर ही रखें। खाली होने पर भी आप इसमें पानी भरकर रख दें। 

PunjabKesari

घर में नहीं होगी धन की कमी 

घर की उत्तर-दिशा में देवी-देवताओं का वास होकता है। इस दिशा में घड़ा रखने से माता लक्ष्मी खुश रहती हैं। इस दिशा में सुराही रखने से आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। 

मां लक्ष्मी करती है वास 

घर की उत्तर-दिशा में सुराही रखने से मां लक्ष्मी सदैव ऐसे घर में रहती है। उनके घर में रहने से कलह-क्लेश भी खत्म हो जाता है। घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है और परिवार के सदस्यों में एकता रहती है।

PunjabKesari

सुराही से दें पौधों को पानी 

यदि आपके घर में कोई तनाव या फिर मानसिक तनाव से ग्रस्त है तो उसे आप  सुराही का पानी पौधों को देने के लिए कहें। 

PunjabKesari

आग या पानी के पास न रखें सुराही 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुराही को कभी भी आग या फिर पानी के पास नहीं रखना चाहिए। सुराही को गैस चुल्हे से हमेशा दूर ही रखें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static