आमिर खान का विवादों से है पुराना नाता- जब पत्नी ने कहा था,  ''आमिर जैसे पति के साथ रहना मुश्किल''

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 01:05 PM (IST)

अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ 15 साल तक रहने के बाद अब बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान ने तलाक का ऐलान कर दिया है।  उन्होंने शादी के 15 साल बाद पत्नी किरण राव से आपसी सहमति से तलाक लेने की घोषणा कर दी है। बतां दें कि  दोनों ने 28 दिसंबर, 2005 को शादी की थी। तलाक पर आमिर और किरण ने ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी कर दिया है। 

दरअसल,  दूसरी पत्नी किरण से तलाक का ऐलान करने के बाद आमिर खान एक बार फिर से सुर्खियों में बने हुए हैं, जिस वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करने लगे हैं। इससे पहले भी आमिर खान कई बार मीडिया की सुर्खियों बने रहे चुके हैं। आईए डालते हैं आमिर खान के विवादों पर एक नज़र- 

आपकों बतां दें कि आमिर खान अकसर अपनी बयानबाजी को लेकर विवादों में घिरे रहते हैं। कुछ महीनें पहले उनका टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलना खूब विवादों में रहा था। 

1. टर्की विवाद- 
दरअसल,  अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के दौरान आमिर इस्तांबुल गए थे, इसी दौरान  टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दवान ने ट्वीट कर बताया था कि दुनिया के जाने माने भारतीय अभिनेता आमिर खान इस्तांबुल में हैं ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है,  मुझे ये जानकर खुशी हुई कि आमिर खान ने अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग टर्की के तमाम हिस्सों में करने का फैसला किया है, इसके बाद से ही आमिर खान जमकर ट्रोल होना शुरू हो गए। 

PunjabKesari

2. जब पत्नी किरण राव ने कहा था, 'आमिर जैसे पति के साथ रहना मुश्किल'
किरण राव ने करण जौहर के फेमस शो 'कॉफी विद करण' के चौथे सीजन में कहा था कि आमिर खान की जिंदगी में मेरे लिए फिट होना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती थी, क्योंकि वह अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता के साथ अलगाव के कठिन दौर से गुजर रहे थे। आमिर जैसे पति के साथ रहना मुश्किल हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें पार्टीज करने का शौक नहीं है। वह ज्यादा लाउड म्यूजिक सुनना पसंद नहीं करते हैं।

हालांकि, एक समय ऐसा भी आया था, जब कपल के बीच भी मतभेद बढ़ने लगे थे। इस बात का जिक्र आमिर ने अपने एक इंटरव्यू करते हुए बताया था कि किरण ने गुस्से में आकर उन्हें ऐसा कुछ बोल दिया था, जिसके बाद वह पूरी तरह बदल गए। आमिर के मुताबिक, ‘किरण ने कहा कि आप वास्तव में हमारी परवाह नहीं करते हैं। लगता है कि हम आपके लिए हैं ही नहीं। हम आपकी दायरे में नहीं आते हैं। भले ही आप हमारे साथ हों, आपका मन कहीं और ही लगा रहता है।

किरण ने कहा कि मुझे पता है कि आप हमसे प्यार करते हैं, लेकिन फिर भी मुझे यकीन नहीं है। अगर मैं आपको बदलने की कोशिश करूं, तो वो सही नहीं होगा। क्योंकि तब आप वह व्यक्ति नहीं रहेंगे, जिससे मुझे प्यार हुआ था। 

PunjabKesari

3. फिल्म पीके में शंकर भगवान को दौड़ाने पर भी हुए थे ट्रोल-
फिल्म पीके की वजह से भी आमिर को लोगों की काफी खरी खोटी सुनने को मिली थी। इस दौरान सवाल उठे कि मनोरंजन के नाम पर देवी देवताओं का अपमान भला क्यों किया जा रहा है। 

PunjabKesari

4. असहिष्णुता का मुद्दे पर भी घिर चुके हैं आमिर- 
आमिर खान का विवादों से बहुत पुराना नाता है, करीब 5 साल पहले आमिर खान विवादों में तब आए, जब उन्होंने असहिष्णुता के मसले पर कहा था कि उनकी पत्नी को भारत में रहने में डर लगता है, इस बयान के बाद आमिर खान को विरोध का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से जनवरी 2017 में आमिर खान को इनक्रेडिबल इंडिया (अतिथि देवो भव) के ब्रांड एंबेसडर पद से हटा दिया गया था।

PunjabKesari

5. अमिताभ बच्चन और शाहरूख से भी ले चुके हैं पंगे-
आमिर खान कई बार बॉलीवुड के सितारों से पंगा ले चुके हैं। एक बार आमिर ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि फिल्म ब्लैक में अमिताभ का अभिनय उनके सिर के ऊपर से निकल गया, तो वहीं आमिर और शाहरुख खान का झगड़ा भी काफी चर्चा में रहा था।  दोनों कभी एक साथ फिल्म में नहीं आए, आमिर ने कहा था कि उन्होंने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख रखा है, आमिर खान ने मैडम तुसाद में अपना वैक्स स्टैच्यू बनाने की अनुमति देने से भी मना कर दिया था, इस पर भी खूब विवाद हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static