आमिर खान ने दंगल से कमाए 2000 करोड़ पर फोगाट परिवार को दिए सिर्फ 1 करोड़, बबीता ने सालों बाद बताई सच्चाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 12:36 PM (IST)

नारी डेस्क: पहलवान से बीजेपी नेता बनीं बबीता फोगाट ने  हाल ही में फिल्म "दंगल" से अपने परिवार को मिली कमाई के बारे में बड़ा खुलासा किया है। फोगट परिवार की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित इस फिल्म ने दुनियाभर में करीब 2,000 करोड़ रुपये कमाए। हालांकि, बबीता का कहना है कि उनके परिवार को मुआवजे के तौर पर सिर्फ 1 करोड़ रुपये मिले।

PunjabKesari

न्यूज 24 को दिए एक इंटरव्यू में  बबीता ने यह चौंकाने वाली जानकारी साझा की। इसके अलावा, जब उनसे पूछा गया कि क्या इससे उन्हें निराशा हुई, तो बबीता ने अपने पिता महावीर फोगट द्वारा दिए गए मूल्यों को दर्शाते हुए एक शालीन जवाब दिया। उन्होंने कहा- "नहीं, पापा ने एक चीज कहीं थी कि लोगों का प्यार और सम्मान चाहिए,  जो उन्हें फिल्म ‘दंगल’ की रिलीज के बाद मिल गया। उनके लिए यही काफी था। "

PunjabKesari
जब उनसे कहा गया कि इस फिल्म ने फोगाट परिवार को स्टार बना दिया है तो बीजेपी नेता कहती हैं- ‘ये केवल लोगों का प्यार है’। 23 दिसंबर 2016 को रिलीज़ हुई दंगल का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था, जिसमें आमिर खान ने न केवल महावीर फोगट की मुख्य भूमिका निभाई थी, बल्कि वह फिल्म के सह-निर्माता भी थे। इसमें आमिर खान के अलावा फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने अहम किरदार निभाया था।

PunjabKesari

 इसमें महावीर फोगट, एक पूर्व पहलवान की यात्रा को दर्शाया गया है, जिन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबीता फोगट को विश्व स्तरीय पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित किया। बबीता फोगट का कुश्ती करियर शानदार रहा है। उन्होंने 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता और 2014 में स्वर्ण पदक जीता। 2012 में  उन्होंने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। उन्होंने 2016 के रियो ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। 2019 में बबीता ने पेशेवर कुश्ती से संन्यास ले लिया और सार्वजनिक सेवा की अपनी यात्रा जारी रखते हुए राजनीति में प्रवेश किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static