जियो-फेसबुक में बड़ी डील, पापा मुकेश नहीं आकाश-ईशा ने दिया अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 12:52 PM (IST)

इंटरनेट की दुनिया में सबसे पहल नाम फेसबुक का ही रहेगा। चाहे जितने मर्जी प्लेटफार्म आ जाए मगर जो मुकाम फेसबुक का है वो शायद किसी और सोशल नेटवर्किंग साइट का नहीं हो सकता है। अब भरत में भी ख़ुशी की लहर उठ गई है। लॉकडाउन में रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो ग्रुप में फेसबुक ने 43,574 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए है। इस निवेश के कारण अब रिलायंस ग्रुप भारत में टॉप पर है। जहां पर इकॉनमी गिर रही है वहीं अंबानी ग्रुप में बढ़ोतरी हो गई है। 

PunjabKesari

14 महीने से चल रही थी डील की बात 
14 महीने पहले मार्क जकरबर्ग से मुकेश अंबानी ने बातचीत शुरू की थी। आकाश-ईशा ने इस बात को बहुत सीक्रेट रखा। उनकी पूरी टीम ने इस डील को 'प्रोजेक्ट रेडवुड' नाम दिया। 

अमेरिकी पेड़ो की वजह से डील का रखा नाम
30 सदस्यों की कोर टीम ने यह ('प्रोजेक्ट रेडवुड') नाम अमेरिकी पेड़ो की वजह से दिया है। कैलिफोर्निया में रेडवुड के बहुत पेड़ हैं और फेसबुक का ऑफिस  भी वहीं है। उन्होंने यह डील ऑनलाइन साइन की है। 

PunjabKesari

आकाश-ईशा ही नहीं इन्होने भी की पूरी मेहनत 
सुबह चार बजे से कांफ्रेंस का हिस्सा रहने वाले मनोज मोदी, पंकज पवार और अंशुमन ठाकुर मेंबर कितने दिन सोए नहीं। उन्होंने इस डील को पूरा करने में अपनी जान लगा दी। अंशुमान का तो कहना था कि 'लॉकडाउन के कारण बातचीत का सिलसिला अटकता नहीं, तो हम यह डील 31 मार्च को ही घोषित कर देते।'

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shipra rana

Recommended News

Related News

static