70 साल की महिला ने दिया बच्चे को जन्म,  45 साल के इंतजार के बाद भरी सूनी गोद

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 11:42 AM (IST)

जिस उम्र में लोग अपने नाती पोतों के साथ खेलते हैं , वहीं इस उम्र में एक औरत ने बच्चे काे जन्म दिया है। संतान के लिए 45 साल से इंतजार कर रही वृद्ध महिला की मां बनने की इच्छा पूरी हो गई है।   गुजरात के कच्छ के रापना मोरा गांव की रहने वाली जीतूबेन रबारी को 70 साल की उम्र में मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। 

PunjabKesari
महिला का कहना है कि अब तक उनका जीवन अधूरा था,  मां बनने के बाद पूरा हो गया है।  45 सालों के बाद इस घर में किलकारी गूंजने के बाद पूरे गांव में खुशियों मनाई जा रह है। वही कुछ लोग इस खबर के बाद हैरान भी हैं।  बुजुर्ग जोड़ा टेस्ट ट्यूब के जरिए माता- पिता बने हैं। जन्म के बाद  मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।  

PunjabKesari

इस सिलसिले में डॉक्टर का कहना है कि   दंपति की उम्र काफी ज्यादा है, ऐसे में बच्चा होने की उम्मीद काफी कम थी। उन दोनों ने डॉक्टरों ने कहा कि आप अपनी तरफ से कोशिश करें, फिर हमारी किस्मत। उनकी किस्मत ने उनका साथ दे दिया और आज वह एक बच्चे के माता- पिता बन गए हैं। 

PunjabKesari
इन लोगों को भगवान और डॉक्टर पर बहुत भरोसा था।   जीतूबेन का एक  एक निजी अस्पताल में आईवीएफ उपचार शुरू हुआ, इस दौरान उनका घर में ही पालन-पोषण हुआ।  दंपति ने अपने बेटे का नाम लाला रखा है। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के जन्म लेने के बाद दंपति काफी खुश है। यह लोग बड़ी उम्मीद के साथ हमारे पास आए थे अब उनकी उम्मीदें पूरी हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static