3 साल से बड़े बच्चों के जीवन में प्रेरणा है ये 5 Short फिल्में, मिलेगी जिंदगी की नई सीख

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2023 - 03:33 PM (IST)

बदलते समय के साथ सिर्फ आज बड़े ही नहीं बल्कि बच्चे भी फिल्मों के शौकीन होते हैं। वह भी नई-नई फिल्में देखने का शौक रखते हैं। हालांकि कुछ फिल्में बच्चों के लिए अच्छी नहीं होती लेकिन फिर भी वह उसे देखने की जिद्दी करने लगते हैं। अगर आपके बच्चे भी फिल्मों के शौकीन है तो आज आपको ऐसी 5 हॉलीवुड शॉर्ट फिल्में बताएंगे आप 3 साल से ज्यादा उम्र के बच्चे को दिखा सकते हैं। यह फिल्में सिर्फ उनका मनोरंजन ही नहीं करेगी बल्कि बच्चों को जिंदगी की एक नई सीख भी देंगी। आइए जानते हैं...

अंब्रेला (Umbrella) 

यह सच्ची घटनाओं पर बनी एक एनिमिटेड फिल्म है। इस फिल्म में दिखाए गए दृश्य आपके बच्चों को एक नया मैसेज देंगे। हेलेना हिलारियो द्वारा बनी यह फिल्म बच्चों के अंदर एक अलग ही इच्छा शक्ति भरेगी। इस फिल्म को देखने के बाद बच्चों में दयालुता का भाव और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। यदि आपका बच्चा 3 साल से बड़ा है तो आप उन्हें यह फिल्म दिखा सकते हैं। 

PunjabKesari

हॉप (Hope)

यह हॉलीवुड की फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है और बच्चों के लिए बहुत अच्छी है। इस फिल्म में 8 साल के सो-वोन पर हुए यौन हमले से बचाने की उसे कोशिश करता है। इस पूरी फिल्म देखकर बच्चे को यह शिक्षा मिलेगी की जिंदगी में चाहे कैसी भी परिस्थिति हो उन्हें हार नहीं माननी है। 

पिपर  (Pipper)

यह एनिमिटेड शॉर्ट फिल्म है जो बच्चों को डर से जीतने का साहस देती है। इस फिल्म को देखकर बच्चों में किसी भी चीज से लड़कर और अपने डर से उभरकर जिंदगी जीने का साहस आता है। 

PunjabKesari

पिप (Pip)

2018 में बनी यह शॉर्ट फिल्म दक्षिण पूर्वी के गाइड कुत्तों पर बनी है। यह एक छोटे से कुत्ते की कहानी है। जो अपनी लक्ष्य को पाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। यह फिल्म बच्चों को मजबूत इच्छा शक्ति रखने की सीख देती है।

नेपो (Napo)

इस फिल्म को देखकर बच्चों को रिश्तों को समझने की शक्ति मिलेगी। यह एक छोटे से बच्चे की कहानी है जो अपने दादा को ठीक करने के लिए उनके कुछ पुराने रिश्ते दोबारा से नए बनाता है और उन रिश्तों के जरिए अपने दादा को एक नई जिंदगी देता है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static