चेहरे पर अनचाहे दाग-धब्बों और लकीरों से आजादी पाने के लिए लगाए ये 5 फैस पैक

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 04:27 PM (IST)

अकसर ढलती उम्र के साथ त्वचा भी बेजान और ढीली होने लगती हैं जिससे चेहरे पर बुढ़ापा दिखने लगता है। अगर ऐसे में चेहरे का ख्याल न रखा जाए तो  चेहरे पर ज्लद ही झुर्रियां, धब्बे और अनचाही बारीक लकीरें दिखने लगती है। 

हर महिला चाहती है कि वो हमेशा जवान दिखे, खूबसूरत दिखे इसके लिए वो लेकिन कई बारतरह तरह के फेशियल और घरेलु नूस्खों का भी सहारा लेती है लेकिन की बार यह नुस्खे उतना असर नहीं दिखाते जितने की उम्मीद की जाती है। आज हम आपकों कुछ ऐसे फेस पैक बताने जा रहे है जिन्हे आप आसानी से घर पर बना सकती हैं और इसका रिज्लट भी बहुत शानदार है। इन फेस पैक से आप नेचुरल लुक पा सकती हैं। आईए जानते हैं इन फेस पैक के बारे में-

PunjabKesari

1. चावल के आटे-दूध से बनाए ये फेस पैक
चावल का आटा, ढीली त्वचा में कसावट लाता है। इसके लिए आप चावल के आटे में कुछ मात्रा दूध की मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धोएं आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा। इश फेस पैक से रिंकल्स और डेड सेल्स दूर होत है।

PunjabKesari

2. ओट्स और दही से बनाए ये फेस पैक
ओट्स में दही मिलाकर फेस पैक लगाने से चेहरे की झुर्रिया दूर होती है। इस फेस पैक को आप चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मुलायम हाथों से लगाएं। इससे चेहरे पर चमक तो आती है ही साथ ही डेड सेल्स भी साफ हो जाते हैं। इस पेस्ट में मौजूद दही त्वचा को पोषण देने का काम करता है।

PunjabKesari

3. अंडे से बनाए ये फेस पैक
जवान और मुलायम त्वचा पाने के लिए अंडे का फेस पैक बहुत ही कारगार है। इसके लिए सबसे पहले आप बाउल में  फोड़कर फेंट लें फिर इसमें 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और इसके बाद साफ कर लें। ये चेहरे में कसावट लाने के साथ ही उसे ग्लोइंग भी बनाता है।

PunjabKesari

4. केले से बनाए ये फेस पैक
केले का फेस पैक चेहरे पर ग्लोइंग का काम करता है। इसके लिए आप सबसे पहले केले को  लेकर उसे अच्छी तरह मैश कर लें। इसके बाद उसमें थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिला लें, इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। ऐसा करने से चेहरे में निखार आता है।त्वचा टाइट होती है।

PunjabKesari

5. पपीते और नींबू से बनाए ये फेस पैक
पपीते का फेस पैक भी चेहेर के लिए कापी फायदेमंद है। इसके लिए सबसे पहले पपीते  के एक टुकड़े को लेकर उसे अच्छी तरह से मैश कर लें, उसमें कुछ बूंदें नींबू की डालकर अच्छी तरह मिला लें। इसे चेहरे पर लगाकर कुछ वक्त के लिए छोड़ दें।ऐसा करने से आपका चेहरा भी सॉफ्ट रहेगा और निखार भी आएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static