मासूमों पर फिर मंडराया खतरा, 13 बच्चे और 3 टीचर के कोविड पॉजिटिव होने पर कई स्‍कूल बंद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 12:29 PM (IST)

दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद के दो निजी  स्कूलों के तीन छात्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया  है। स्कूलों को तुरंत 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं नोएडा क्षेत्र में एक स्कूल से संक्रमण के 16 नये मामले सामने आये जिनमें तीन शिक्षक हैं । 

PunjabKesari

स्कूलों के अधिकारियों ने बताया कि गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्थित एक स्कूल ने वायरस के संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए एहतियाती कदम के रूप में तीन दिनों के लिए स्कूल को बंद करने की घोषणा की है जबकि नोएडा स्थित स्कूल में एक सप्ताह तक ऑनलाइन माध्यम से पढाई होगी । गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि तीन छात्रों में से दो एक ही स्कूल के हैं और इन दोनों में से एक छात्र नोएडा में रहता है।

PunjabKesari

‘छात्रों की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट का उस समय पता चला जब छात्र अपने घरों पर थे, और वे स्कूल में नहीं थे। हम स्कूलों में जांच और टीकाकरण अभियान चलाएंगे। एक अधिकारी ने बताया कि-  ‘स्कूल ने तीन दिनों के बंद की घोषणा की है, लेकिन उसके बाद यह ईस्टर की छुट्टियों के लिए बंद रहेगा और अगले सोमवार को ही प्रत्यक्ष तौर पर दोबारा खुलेगा । 

PunjabKesari
नोएडा में जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक स्कूल में 13 छात्र एवं तीन शिक्षक संक्रमित पाये गये हैं जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने आनलाइन माध्यम से कक्षा शुरू करने का निर्णय किया है । स्कूल के एक अधिकारी ने बताया कि हमने ऑनलाइन माध्यम में जाने और स्कूल को पूरी तरह सेनिटाइज करने का निर्णय किया है। छात्र अब 18 अप्रैल को वापस लौटेंगे । जो लोग संक्रमित हुये हैं उन्हें रैपिड एंटीजन रिपोर्ट साथ लाना होगा ।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static