Women's Day Special: कमाई में पुरुषों से भी आगे हैं ये महिला एक्टर्स

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 12:53 PM (IST)

पिछले कुछ दश्क में इस पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं का बोल-बाला ज्यादा देखने को मिल रहा हैं। फिर चाहे वो क्षेत्र सपोर्ट का हो या बिजनेस। आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है। ना सिर्फ वो अपनी काबिलियत बल्कि कमाई के मामले में भी पुरुषों को पीछे छोड़ चुकी है, जिसकी सबसे अच्छी उदाहरण तो आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही मिल जाएगी। जी हां, जहां पहले महिलाओं के मुकाबले पुरुषों के काम को देखकर उन्हें ज्यादा फीस दी जाती थी, वहीं अब महिला एक्टर्स भी कई पुरुष एक्टर्स से ज्यादा पैसा कमा रही हैं। चलिए फोर्ब्स इंडिया की ओर से जारी की गई टॉप सेलेब्स की लिस्ट से जानते हैं कमाई में महिला एक्टर्स कितनी आगे हैं...

Image result for Alia bhatt

शुरूआत बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट से ही कर लेते हैं जो कमाई के मामले में नंबर वन एक्ट्रेस हैं। आलिया की सालाना औसत कमाई 54.21 करोड़ रुपए है। 

Image result for deepika padukone

दीपिका पादुकोण

कमाई के मामले में बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण दूसरे स्थान पर हैं। फोर्ब्स इंडिया की ओर से जारी लिस्ट में दीपिका की कमाई 43 करोड़ रुपए बताई गई हैं जो वो फिल्मों और अपने कई प्रोजेक्ट से अर्न करती हैं। 

Image result for Anushka sharma

अनुष्का शर्मा

इस मामले में अनुष्का शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। भले ही 2018 के बाद वो फिल्मों में नजर नहीं आई लेकिन पर्दे पर उनकी नामौजूदगी के बावजूद उनकी एवरेज इनकम 28.67 करोड़ रुपए है।

Image result for katrina kaif

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ का स्थान चौथे नंबर है। साल 2019 की लिस्ट के मुताबिक कैटरीना की औसत कमाई 23.64 करोड़ रुपए है। फिल्मों से उनको अच्छी-खास कमाई होती हैं लेकिनअपने ब्रांड से भी कैटरीना अच्छी कमाई कर लेते हैं। 

Image result for priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड-हॉलीवुड दोनों जगहों पर अपनी खास पहचान बना चुकी प्रियंका चोपड़ा की कमाई में साल 2019 में काफी बढ़ोतरी हुई। 2019 में प्रियंका की एवरेज इनकम 23.4 करोड़ रुपए थी।

Image result for kangana ranaut

कंगना रनौत

फोर्ब्स लिस्ट के अनुसार बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत सालभर में 17.5 करोड़ रुपए कमा लेती हैं। बता दें कि कंगना आज जिस भी मुकाम पर हैं, अपनी मेहनत के दम पर हैं। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया जो दूसरों औरतों के लिए भी प्रेरणा है।

Image result for pareeniti chopra

परिणीति चोपड़ा

भले ही परिणीति चोपड़ा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन वो फिल्मों से ज्यादा अपने प्रोजेक्ट्स से अच्छा-खास कमा लेती हैं। उनकी सलाना कमाई 12.5 करोड़ रुपए है। 

Image result for Madhuri dixit

माधुरी दीक्षित

90 के दश्क की टॉप एक्ट्रेस में से एक माधुरी दीक्षित लंबे समय से फिल्मों में नहीं दिखाई दी थी लेकिन पिछले 2 साल में उन्होंने कमबैक कर इंडस्ट्री को कुछ फिल्में भी दी। बात अगर उनकी एवरेज इनकम की करें तो उन्होंने 2019 के मुताबिक उनकी कमाई 10.83 करोड़ रुपए है।

Image result for Sonam kapoor

सोनम कपूर

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार सोनम कपूर कमाई के मामले में 9वीं टॉप एक्ट्रेस हैं। उनकी कमाई 8.5 करोड़ रुपए बताई गई है।

Image result for shardha kapoor

श्रद्धा कपूर

कमाई की लिस्ट में श्रद्धा कपूर का नाम 10वें स्थान पर है। लिस्ट के मुताबिक यह एक्ट्रेस 8.33 करोड़ रुपए कमा लेती है। 

तो यह थी टॉप 10 एक्ट्रेस की कमाई लिस्ट। इन एक्ट्रेस ने साबित कर दिखाया कि वो आत्मनिर्भर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Related News

static