पोर्नोग्राफिक केस: ''राज'' छुपाने के लिए खर्च किए लाखों, मगर क्राइम ब्रांच ने खोली सारी पोल

2021-07-21T10:24:45.68

बॉलीवुड की ग्लैमर दुनिया की चकाचौंध बाहर से भले ही कितनी भी अच्छी क्यों ना लगे ये अंदर से अंधेरे से भरी हुई है। इसका सबसे ताजा उदाहरण शिल्पा शेट्टी के व पति राज कुंद्रा है, जिन्हें लोग बहुत बड़ा बिजनेसमैन समझते थे। मगर, वह बड़े ही शातिर तरीके से पोर्न फिल्में बनाने का गंदा धंधा चला रहे थे। राज कुंद्रा पर्दे के पीछे ऐसा काला धंधा चला रहे थे, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

क्राइम ब्रांच ने खोली पोल

क्राइम ब्रांच ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा पोल खोली, जिसके उन्हें पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने और कुछ ऐप पर पब्लिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल कोर्ट ने उन्हें 23 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया है।

'राज' छुपाने के लिए भी लाखों खर्च करते थे राज कुंद्रा

मुंबई पुलिस ने बताया कि राज की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर लाखों पैसा खर्च करती थी, ताकि यह पता ना चल सके कि ये धंधा आखिर चल कहां से रहा है। राज कुंद्रा ने व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाए हुए थे, जिसकी सारी पोल क्राइम ब्रांच ने खोली।

PunjabKesari

राज कुंद्रा का लेखा-जोखा

बता दें कि राज कुंद्रा करीब 10 छोटी-बड़ी कंपनियों के मालिक है और 2,800 करोड़ रुपए से ज्यादा प्राप्टी के मालिक हैं। सिर्फ भारत ही नहीं,  इंग्लैंड में भी उनका अरबों का कारोबार फैला हुआ है। इसके अलावा वह IPL टीम, राजस्थान रॉयल्स के मैनिजिंग पार्टनर, रियल एस्टेट, एंटरटेनमेंट, माइनिंग और हॉस्पिटैलिटी जैसे बिजनेस भी संभालते हैं।

उनपर क्या क्या आरोप लगे, और कौन कौन सी धाराएं लगीं?

-मुंबई, मालवाणी थाने में कुंद्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 293, 420, 34 लगाई गई है।
-इसके अलावा उनपर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की 67 और 67A और Indecent Representation of Women (Prohibition) एक्ट के तहत धारा 2जी, 3,4, 6 और 7 के तहत केस दर्ज किया गया है।

कैसे खुला राज के बिजनेस का राज?

दरअसल, राज कुंद्रा के खिलाफ साल 2021 में 4 फरवरी को केस दर्ज किया गया था, जब एक लड़की ने उनके खिलाफ इस रैकेट को चलाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की तो सारा मामला सामने आया। लड़की ने बताया कि कुछ लोग फिल्मों व ओटीटी में काम दिलाने के बहाने लड़कियों की अश्लील फिल्में शूट कर कर रहे थे।

PunjabKesari

जब पुलिस ने छापेमारी में एक बॉलीवुड अभिनेत्री गहना वशिष्ठ और उमेश कामत सहित 10 लोगों को गिरफ्त में लिया। इसके बागद पुलिस को राज कुंद्रा और उसकी अश्लील कंपनी के बारे में सबूत मिले। पुलिस के पास उनके गंदे धंधे से जुड़ी कई जानकारियां और सबूत हैं।

आखिर क्यों अश्लील फिल्मों के कारोबार से जुड़े राज कुंद्रा?

पुलिस की मानें तो राज कुंद्रा इस काम के जरिए मोटी कमाई कर रहे थे लेकिन सवाब यह उठता है कि वो इस इस तरह के कारोबार से जुड़े क्यों? इसके लिए आपको अश्लील फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा सिर्फ एक तथ्य जानने होगा।

एक रिपोर्ट की मानें तो दुनियाभर में अश्लील फिल्मों द्वारा करीब 100 बिलियन डॉलर (लगभग 740 हजार करोड़ रुपए) का बिजनेस किया जाता है। दुनियाभर में करीब 250 लाख अश्लील वेबसाइट्स हैं, जो कुल वेबसाइटों का करीब 12% आंकड़ा है।

PunjabKesari

70% युवाओं को यह गंदी लत

इन वेबसाइट्स पर लोग औसतन 10 मिनट 13 सेकेंड का समय बिताते हैं जबकि भारत में 8 मिनट 23 सेकेंड तक। अश्लील फिल्म देखने के मामले में अमेरिका पहले, जापान दूसरे, ब्रिटेन तीसरे और कनाडा चौथे स्थान पर है। कुछ लोग तो सिर्फ बोरियत को दूर करने के लिए एडल्ट फिल्में देखते है। रिसर्च के मुताबिक,  लगभग 70% लोग ऐसी वीडियोज देखते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक, इसी दौलत की लालच ने राज कुंद्रा को इस धंधे में खींचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static