ब्री-गेड फिल्मों में काम करने वाली अर्चना कैसे बनी लाफ्टर क्वीन, बेहद दिलचस्प है इनकी लवस्टोरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 09:27 AM (IST)

कई फिल्मों व टीवी शोज में काम कर चुकी अर्चना पूरन सिंह का जन्म 1962 को देहरादून में हुआ। 18 साल की उम्र में अर्चना देहरादून से मुंबई ढेर सारे सपने संजोकर आई थीं लेकिन उन्हें कामयाब होने के लिए 8 साल का कड़ा संघर्ष करना पड़ा। अर्चना ने करियर की शुरुआत में कई ऐड फिल्में की लेकिन उन्हें सफलता मिली प्रोड्यूसर जलाल आगा के 'बैंड ऐड' के विज्ञापन से। इस एड के बाद उनके टैलेंट को नोटिस किया गया और उन्हें टीवी शो में रोल मिल गया। अर्चना ने रात के गुनाह' जैसी बी-ग्रेड फिल्म में भी काम किया है।

 

टीवी की लॉफ्ट क्वीन अर्चना पूरन सिंह

1987 में अर्चना नसीरुद्दीन शाह के अपोजिट फिल्म 'जलवा' में लीड रोल में नजर आईं। फिल्म सुपरहिट रही और अर्चना रातों-रात एक्ट्रेस बन गई हालांकि बतौर एक्ट्रेस उन्हें पहचान नहीं मिल पाई। उन्होंने बड़े बैनर्स की 'अग्निपथ', 'सौदागर', 'शोला और शबनम', 'आशिक आवारा' और 'राजा हिन्दुस्तानी' जैसी कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए। 2006 में उन्होंने 'झलक दिखला जा' को होस्ट किया। इसी साल वो सोनी पर आने वाले कॉमेडी शो 'कॉमेडी सर्कस' की जज बनीं। शो में अर्चना का अंदाज खासकर हंसने की तरीका लोगों को काफी पंसद आया।

PunjabKesari

बेहद दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अर्चना की पहली शादी सक्सेसफुल नही रही। अपने पहले रिश्ते से असफल होने के बाद अर्चना ने दोबारा शादी करने का इरादा ही छोड़ दिया लेकिन इसी दौरान उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई। परमीत में उन्हें अपना सच्चा लाइफपार्टनर दिखाई दिया। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए पार्टी में हुई थी। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो परमीत हर रोज अर्चना के लिए तीन गुलाब के फूल लेकर जाते थे और अपने प्यार का इजहार करते थे। दोनों शादी के पहले चार साल तक लिव-इन में रहे।

PunjabKesari

परमीत सेठी से की दूसरी शादी

परमीत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अर्चना से एकतरफा प्यार करते थें। उन्हें अर्चना की खूबसूरती, नेचर और रिश्तों में ट्रांसपेरेंसी जैसे गुणों ने बेहद प्रभावित किया। धीरे-धीरे अर्चना भी उन्हें पसंद करने लगीं। वे भी हर कपल की तरह लड़ते-झगड़ते हैं और बाद में एक हो जाते हैं। वही परमीत के परिवार वालों को अर्चना पसंद नहीं लेकिन परमीत उनके साथ हमेशा खड़े रहें। धीरे-धीरे दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया और इंडस्ट्री के लोगों में भी सुनने को मिली। आखिरकार, 1992 में दोनों ने शादी कर ली। बाद में परमीत की फैमिली ने भी अर्चना को अपना लिया। अब वे दो बेटों आर्यमान और आयुष्मान के पेरेंट्स हैं। अर्चना इन दिनों कपिल शर्मा के शो में दिखाई दे रही हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static