Father's Day: बिजनेसमैन पिता की तरह ये बेटियां भी कर रही हैं सक्सेफुल बिजनेस, अरबों में हैं कमाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:18 AM (IST)

लड़की बेटी के लिए पिता वह शख्स होता है जिस पर वह सबसे अधिक विश्वास करती है, दुनिया में उससे बड़ा हीरों उसके लिए कोई नहीं होता है।  उसी तरह पिता के लिए उसकी बेटियां बहुत ही खास होती है। बेटी की आंख से निकला आंसू पिता को रुला देता है। एक पिता और बेटी के बीच बहुत ही खास रिश्ता होता है। पिता ने केवल बेटियों के लिए बल्कि बेटे के लिए भी खास रहते है, दुनिया में बाहर दोस्त बनाने से पहले पिता ही ऐसा शख्स होता है जिसे वह अपना दोस्त मानते हैं। इसी खास रिश्ते को सेलिब्रेट करते हुए जून महीने के दूसरे रविवार को फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाता हैं। आज हम आपको उन अरबपतियों की बेटियों के बारे में बताएंगें जो अपने पिता की तरह बिजनेस में अपना नाम कमा रही हैं। 

 

निशा गोदरेज

गोदरेज कंपनी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के साथ कंपनी की इनोवेशन और स्ट्रेटजी डिपार्टमंट की हेड निशा गोदरेज। हैं। आदि गोदरेज के बेटी ने अमेरिका के वॉरटन स्कूल से बीएसई की डिग्री ली है। वही हार्वर्ड से एमबीए किया है। निशा की शादी कल्पेश मेहता से हुई। 

PunjabKesari

ईशा अंबानी 

2015 में फोर्ब्स की कम उम्र की अरबपति बिजनेस वुमन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहने वाली ईशा अंबानी ने बिजनेस इंडस्ट्री में अपना एक अच्छा नाम कमाया हैं। मुकेश व नीता अंबानी की बेटी इस समय जियो व रिलांयस रिटेल की निदेशक मंडल हैं। अपने पिता की तरह ईशा ने भी बिजनेस को बहुत ही अच्छे ढंग से संभाला हैं। 2018 में फोर्ब्स ने उन्हें उत्तराधिकारियों की लिस्ट में नंबर 2 पर रखा था। 

PunjabKesari

अनन्या बिरला 

आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमेन कुमार मंगलम बिरला की बेटी अपने पिता के साथ बिजनेस में ही सिर्फ काम नहीं कर रही है, इसके साथ वह फैशन व सिंगिंग फील्ड में भी अपना करियर  में भी नाम कमा रही हैं। उन्होंने माइक्रोफाइनेंस फर्म 'स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी बनाई है, जोकि 2 राज्यों में फैली हुई है। इसके साथ ही वह लग्जरी प्रोडक्ट की ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोकार्ट की फाउंडर और सीईओ भी हैं। 

PunjabKesari

रोशनी नाडर 

37 साल की रोशनी शिव नाडर की बेटी हैं। जो की एससीएल ग्रुप की सीईओ है। वह न केवल कंपनी चलाती है बल्कि शिव नाडर फाउंडेशन के एजुकेशन इनिशटिव में भी योगदान देती हैं। 

PunjabKesari

मानसी किर्लोस्कर

भारत में संयुक्त राष्ट्र की पहली यंग बिजनेस चैंपियन मानसी बिजनेसमेन विक्रम और गीताजंलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। मानसी को ट्रैवलिंग का बहुत शौक हैं। उनकी ट्रैवलिंग स्टोरी हमेशा चर्चा में रहती हैं। वह टायोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं। 

PunjabKesari

वनिशा मित्तल

स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल ने लंदन के बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई की हैं। इस समय वह अपने फैमिली बिजनेस में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Related News

static