Drugs Case: शाहरुख के बेटे Aryan Khan को मिल सकती है Clean Chit, SIT को नहीं मिला कोई सबूत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 01:24 PM (IST)

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पिछले साल 3 अक्टूबर, 2021 को क्रूज ड्रग पार्टी में शामिल होने और ड्रग्स लेने सके आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 8 (सी), 20 (बी), 27, 28, 29 और 35 के तहत मामला दर्ज किया था। हालांकि उन्हें बेल मिल गई थी लेकिन कोर्ट ने केस चल रहा था। मगर, आज आर्यन खान के लिए एक राहत की खबर सामने आई है।

ड्रग केस में फंसे आर्यन खान के लिए बड़ा राहत

दरअसल, SIT को इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स की एक बड़ी साजिश या एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि यॉच कॉर्डेलिया पर छापे में कई अनियमितताएं थीं, जिसके दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच टीम (एसआईटी) ने नाम न बताने की शर्त पर मामले से वाकिफ लोगों का पता लगाया है।

PunjabKesari

SIT को नहीं मिला आर्यन के खिलाफ कोई सबूत

SIT के एक अधिकारी ने बताया कि आर्यन खान के पास कभी भी ड्रग्स नहीं था इसलिए उसका फोन लेने और उसकी चैट की जांच करने की कोई जरूरत नहीं थी। चैट से यह नहीं पता चलता कि खान किसी अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा था। वहीं, छापे की वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी जैसा कि एनसीबी मैनुअल द्वारा अनिवार्य किया गया था और मामले में गिरफ्तार किए गए कई आरोपियों के पास से बरामद नशीली दवाओं को एकल बरामदगी के रूप में दिखाया गया है।

मिल सकती है क्लीन चिट

हालांकि SIT की जांच चल रही है, जो अभी बहुत ही निचले स्तर पर है। ऐसे में अधिकारियों का कहना है कि अभी वो ऐसा कुछ नही कह सकते की उनके पास आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इसी वजह से ड्रग केस में आर्यन खान या किसी को भी क्लीन चिट नही दी गई है। हालांकि हो सकता है कि आर्यन को जल्द ही इस मामले में क्लीन चिट मिल जाए।

PunjabKesari

वानखेड़े की जांच पर उठे सवाल

ऐसा लगता है कि एसआईटी जांच और छापेमारी NCB के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के आचरण और जांच पर सवाल उठाती है। गौरतलब है कि वानखेड़े ने पिछले साल 2 अक्टूबर की रात को मुंबई के ग्रीन गेट पर अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल पर छापा मारा था। एनसीबी ने क्रूज पोत से 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, 22 गोलियां एमडीएमए (एक्स्टसी) और ₹1.33 लाख नकद जब्त किए। इसमें आर्यन खान सहित अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद, एजेंसी ने 17 और लोगों को गिरफ्तार किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static