साउथ में करियर शुरू करने वाली ये 6 एक्ट्रेस आज हैं बॉलीवुड की नंबर-1 हीरोइनें

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 01:55 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई हीरोइने हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री से की। आज यह इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं और कई सुपरहिट फिल्में भी दे चुकी हैं। इनमें से कुछ तो हॉलीवुड में भी पहुंच चुकी हैं। 

 

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का। प्रियंका चोपड़ा ने 2002 में फिल्म 'Thamizhan' से साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा। बाद में 2003 में आई फिल्म 'द हीरो' से बॉलीवुड में एंट्री की। अब प्रियंका हॉलीवुड में भी अच्छा नाम कमा रही है। 

PunjabKesari

ऐश्वर्या राय 

पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने 1997 में साउथ की फिल्म  'इरुवर' से डेब्यू किया था। बाद में उन्होंने फिल्म 'और प्यार हो गया' से बॉलीवुड में कदम रखा। 

PunjabKesari

दीपिका पादुकोण

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की  'ओम शांति ओम' पहली फिल्म नहीं थी उन्होंने पहले साउथ की फिल्म 'ऐश्वर्या' से एक्टिंग डेब्यू किया था फिर बॉलीवुड में आईं। दीपिका भी हॉलीवुड में कदम रख चुकी है। 

PunjabKesari

कृति सेनन 

2014 में साउथ फिल्म 'नेनोक्कडीने' से कृति सेनन ने डेब्यू किया था फिर 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में आईं। कम समय में ही कृति ने बॉलीवुड में अच्छी पहचान बना ली है। 

PunjabKesari

यामी गौतम

यामी ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड फिल्म ‘उल्लास उत्साह’ से की थी फिर साल 2012 में उनकी बॉलीवुड फिल्म ‘विक्की डोनर’ आईं। 

PunjabKesari

असिन 

आखिर में नाम है असिन का। असिन ने साउथ फिल्म 'नरेन्द्रन मकान जयकांतन वाका' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया। असिन ने और भी कई साउथ फिल्मों में काम किया फिर फिल्म गजनी से बॉलीवुड में एंट्री की।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static