शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी न करें अपनी ये चीजें शेयर

Thursday, June 15, 2017 3:34 PM
शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी न करें अपनी ये चीजें शेयर

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : शादी के बाद महिलाओं को कई नए रिश्ते मिलते हैं। घर में ननद, भाभी, सास और ऐसे ही कई महिलाएं होती है जिनसे नई दुल्हन को अपनी सभी चीजें शेयर करनी पड़ती हैं लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें किसी भी सुहागिन को किसी दूसरी शादीशुदा महिला के साथ नहीं बांटना चाहिए। इससे उनका अपने पति के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। आइए जानिए शादीशुदा महिला से किन चीजों को नहीं मांगना चाहिए।

1. सिंदुर
PunjabKesari
सिंदुर शादीशुदा महिलाओं का गहना होता है लेकिन उन्हें कभी भी अपने सिंदुर की डिब्बी को किसी और महिला के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। इसके अलावा जब भी सिंदुर लगाएं अकेले में लगाएं या सिर पर दुप्पटा रख कर लगाना चाहिए क्योंकि इससे उनके रिश्ते को दूसरों की नजर लग सकती है।

2. काजल
PunjabKesari
अक्सर महिलाएं अपनी सहेलियों के साथ या ननद के साथ काजल शेयर कर लेती हैं लेकिन इससे उनका अपने पति के साथ प्यार कम हो जाता है।

3. मेहंदी
PunjabKesari
 कई महिलाएं घर पर खुद ही हाथों पर मेहंदी लगा लेती हैं लेकिन अपनी मेहंदी की कीप से किसी दूसरी महिला को लगाने से पति का प्यार बंट जाता है और उनका आपकी तरफ आकर्षण कम हो जाता है।

4. बिंदी और चूड़ियां
PunjabKesari
माथे की बिंदी उतार कर किसी दूसरी महिला को लगाना भी शुभ नहीं माना जाता। इसके अलावा चूड़ियां और पायल भी किसी दूसरे के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !