बेस्ट फ्रेंड को लाइफ पार्टनर बनाने से रिश्ता होगा और भी मजबूत, आप भी जानें कैसे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 04:58 PM (IST)

शादी का फैसला हमारी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण और कठिन फैसलों में से एक होता है। शादी में ना केवल दो लोगों की लाइफ जुड़ती है बल्कि हमारी हर छोटी-बड़ी चीज किसी के साथ जुड़ जाती हैं। ऐसे में हर कोई अपने लिए जीवनसाथी चुनते समय थोड़ा नवर्स हो जाता है। क्योंकि आपका एक गलत फैसला जीवन को बर्बाद कर सकता हैं। ऐसे में दोस्ती ही एक ऐसी चीज है जो हमारे रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाती है। अगर आपकी भी जल्द शादी होने जा रही है और आपका पार्टनर अच्छा दोस्त हो तो आपको तभी हां कर देनी चाहिए। इसी के साथ चलिए जानते हैं बेस्ट फ्रेंड से शादी करना बेहतर फैसला क्यों हो सकता है।

दिखावे की जरुरत नहीं पड़ती

अगर आप बेस्ट फ्रेंड से शादी करते हैं तो आपको कुछ भी बदलने की जरुरत नहीं है। आप जैसे हैं वैसे ही रहें। आपको किसी तरह के दिखावे करने की जरुरत नहीं है। आप अपने पार्टनर के साथ वह सभी हरकतें कर सकते हैं जो आप शादी से पहले करते थे। खुलकर हंसना, हंसी-मजाक करना कुछ भी आपको बदलना नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari

आपको बदलना नहीं पड़ेगा

रिश्ते को लेकर आपको किसी तरह की झिझक महसूस नहीं होगी। आपका दोस्त आपके बारे में सबकुछ जानता है। इसलिए आप पर किसी के लिए बदलने का दबाव नहीं रहेगा। आप अपने रिलेशनशिप में फ्री होकर रह सकती हैं।

प्लान आसानी से बन जाते हैं

फ्रेंडशिप के दौरान आपने एक साथ कई तरह के प्लान बनाए होंगे और अक्सर ही ट्रिप पर कहीं घूमने गए होंगे। शादी के बाद एक-दूसरे के साथ ये कंफर्ट जोन बहुत काम आता है। आप कहीं भी घूमने का प्लान बहुत आसानी से बना लेते हैं।

एक-दूसरे के बारे में सब कुछ जानते हैं

बेस्ट फ्रेंड से शादी करने का सबसे पहला फायदा तो यही होता है कि आप दोनों एक दूसरे के बारे में सब कुछ जानते हैं, कुछ भी छिपा हुआ नहीं होता। इसलिए आपको अच्छा बनने या होने का दिखावा नहीं करना होता वरन आप जैसे है।

PunjabKesari

दिल की बातें शेयर कर सकते हैं

दोनों ही अपनी बातें एक-दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं। उन्हें ये चिंता नहीं रहती कि सामने वाला उनके बारे में क्या सोचेगा वरन उन्हें मानसिक दिलासा मिलती है कि कोई उन्हें समझने वाला है, जिसके साथ वो अपने दिल की बात शेयर कर सकते हैं।

झगड़े कम होते हैं

हर कपल्स में समय-समय पर कुछ मनमुटाव या लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं लेकिन जब आपका साथी आपका सबसे अच्छा दोस्त हो तो झगड़े कम होते हैं। सहमति ना बन पाने पर भी दोनों इसे अच्छी तरह हैंडल करना जानते हैं कि क्योंकि वो पहले भी ऐसी स्थिति का सामना कर चुके होते हैं। आप पहले से ही एक-दूसरे के साथ रह चुके होते हैं और आपको एक-दूसरे के पसंद-नापसंद के बारे में अच्छे से पता होता है।

प्यार और देखभाल

PunjabKesari

अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से शादी करते हैं तो ढेर सार प्यार और देखभाल बिना किसी शर्त के मिलेगी। आपके बीच में कितनी भी लड़ाईयां क्यों ना हो कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त आपका लाइफ पार्टनर है तो वह आपको तुरंत मना लेगा। चाहे आप कितने भी नाराज क्यों ना हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static