3 दिन में डार्क सर्कल को हमेशा के लिए गायब कर देंगे ये असरदार उपाए

Tuesday, November 7, 2017 4:20 PM
3 दिन में डार्क सर्कल को हमेशा के लिए गायब कर देंगे ये असरदार उपाए

सूरज की तेज किरणों, खराब डाइट और नींद पूरी न होने के कारण आंखो के नींचे डार्क सर्कल पड़ जाते है। जिससे चेहरा भद्दा दिखने लग जाता है। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कई मंहगें प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है लेकिन किसी से भी आपको इस समस्या से छुटकारा नहीं मिलता। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप 3 दिन में डार्क सर्कल की समस्या से कुछ घरेलू तरीको द्धारा छुटकारा पा सकते है।
 

1. गुलाब जल
रोजाना कॉटन की मदद से गुलाब जल को आंखो के नीचे 10 मिनट कर लगाए। इससे आंखे भी फ्रैश दिखेंगी और डार्क सर्कल की समस्या भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

2. चायपत्ती
चायपत्ती को पानी में अच्छी तरह उबाल कर कॉटन की मदद से आंखों के नींचे लगाकर 15-20 मिनट तक छोड़ दें। रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

3. बादाम का तेल
बादाम तेल को आंखो के आस-पास 15-20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। उसके बाद 10 मिनट तक हल्की मसाज करते हुए इसे कॉटन की मदद से साफ कर लें।

PunjabKesari

4. पुदीना
पुदीने की पत्तियों को पीस कर 10 मिनट तक आंखों के नींचे लगाए। इसमें मौजूद एंटिसेप्टिक और एंटी-माइक्रोबियल के गुम डार्क सर्कल को 3 दिन में दूर कर देंगे।

PunjabKesari

5. एवोकैडो
फैटी एसिड, विटामिन E, K और B के गुणों से भरपूर इस फल को चेहरे और डार्क सर्कल पर लगाए। इससे चेहरे पर निखार और ग्लो आने के साथ डार्क सर्कल भी दूर हो जाते है।

PunjabKesari

6. जैतून का तेल
जैतून के तेल में हरसिंगार के पौधें को पीस कर आंखों के नीचे लगा लें। नियमित रूप से इसे लगाने पर कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!