Amazing! यूरोप के इस खूबसूरत पैलेस से आप भी नहीं हटा पाएंगे नजरें

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 05:41 PM (IST)

बहुत से लोग हैं, जो अपने देश के बजाए विदेशों में घूमना पसंद करते है। अगर आप भी विदेश का वीजा लगवा चुके है तो आपको वहां घूमने के लिए बैस्ट जगहों के बारे में भी पता होना चाहिए। अगर यूरोप घूमने के सपने देख रहे है और आपका यह सपना पूरा भी होने वाले है तो आज हम आपको यूरोप के एक ऐसे प्लेस के बारे में बताएंगे, जहां घूमना बिल्कुल भी न भूलें।

PunjabKesari

वैसे तो यूरोप के महल और किले लाखों पर्यटकों को आकर्षित करते हैं, इनकी शानदार वास्तुकला यूरोप की समृद्ध परंपरा और संस्कृति का उदाहरण है। वहीं पेना नेशनल पैलेस की वास्तुकला नव-गोथिक, नियो-मैन्युएलिन, इस्लामी और नव-पुनर्जागरण शैलियों का मिश्रण है। 

PunjabKesari


अगर बात यूरोप के बैस्ट पैलेस की करें तो पेना नेशनल पैलेस पुर्तगाल का सबसे मशहूर और ऐतिहासिक है। पेना नेशनल पैलेस पुर्तगाल के सिन्त्रा शहर में स्थित सिनटेरा की पहाड़ियों के बीच में बनाया गया है। 1493 में पुर्तगाल के राजा जॉन द्वतीय ने इसे सुरक्षित किले के तौर पर पहाड़ियों के बीच में बनवाया था, जिसमें डिज्नीलैंड जैसे डिजाइन में रोमांस के कई प्रतीक देखे जा सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari
हालांकि यह महल 1755 में आए लिस्‍बन भूकंप के बाद ये महल थोड़ा क्षतिग्रस्‍त हो गया था, लेकिन फिर किंग फेर्डी ने इसे फिर से एक खूबसूरत महल में तब्‍दील कर दिया। इस शानदार महल को यूनस्‍को ने ऐतिहासिक महलों में जगह दी है, जो पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। 

PunjabKesari

इस महल में 19वीं सदी की वास्तुकला की रोमांटिक शैलियों की बेहतरीन उदाहरण देखने को मिलती है। 1995 में पेना पैलेस को UNESCO World Heritage की सूची में शामिल किया गया हैं। अगर आप भी यूरोप जा रहे है तो इस पैलेस की खूबसूरती जरूर देंखे, जो हर किसी को मौह लेती है। आप चाहे तो अपनी फैमिली के साथ वीकेंड प्लान भी यहां का बना सकते हैं। 
PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static