मस्कारा ब्रश के और भी हैं कई फायदे

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 05:09 PM (IST)

ब्यूटी : आंखों की खूबसूरती में मस्कारा का रोल काफी खास होता है। आई मेकअप की हुई आंखे सबका ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। एक मेकअप आर्टिस्ट ने यह बताया कि आप मस्कारा के ब्रश का इस्तेमाल करके भी अपने लुक को बेहतरीन बना सकती हैं। इसे आप ओर भी कई तरीकों से यूज में ला सकते हैं।


1. उड़ते बालों को ठीक करें
यदि आप कहीं बाहर गई हों और आपके उड़ रहे बाल आपको तकलीफ दे रहे हों तो बस आपको जरूरत है एक हेयर स्प्रे और मस्कारा ब्रश यानी कि स्पूली की। इन दोनों की मदद से आप अपने छोटे-छोटे बालों को नीचे बैठा सकेंगी और आपका हेयरस्टाइल बेहतरीन बना रहेगा।


2. सफेद बाल काला करें
अगर अभी आपके थोड़े से ही बाल सफेद हैं और आप कलर नहीं करती तो मस्कारा आपके लिए दी बेस्ट है। क्योंकि जब हम हेयर स्टाइल करते हैं तो उनमें कुछ बाल सफेद नजर आने लगते है। जो काफी बुरे लगते हैं। एेसे में आप उन सफेद बालों पर ब्लैक कलर का मस्कारा लगाकर उन्हें छिपी सकती हैं।


3. आईब्रो को सेट 
आप अपनी आईब्रो के बालों को सेट करने के लिए भी स्पूली का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप थोड़ा सा हेयरस्प्रे को स्पूली पर छिड़क दें और फिर इससे अपने आईब्रो हेयर्स आसानी से सेट करें। इससे आपका लुक बेहतरीन हो जाएगा।


4.  मुड़ा हुआ मस्कारा ब्रश
अक्सर जब मस्कारा की स्पूली मुड़ जाती है तो हम नया मस्कारा ब्रश लाने की सोचने लगते हैं लेकिन आप इस मुड़े हुए मस्कारा ब्रश से पलकों के कोनों पर बड़े अच्छे से मस्कारा लगा सकते हैं। आप इस बात से घबराएं नहीं कि आपका ब्रश टूट जाएगा क्योंकि ऐसा नहीं होगा।


5. छोटे लैशेस को बड़ा करें
अक्सर महिलाएं छोटे लैशेस से परेशान रहती हैं। इसके लिए आप बेबी पाउडर को थोड़ा सा अपने हाथ में लेकर उसे सावधानी से पलकों पर लगा लें और फिर उन पर मस्कारा लगा लें। हैवी लुक देने के लिए आप एेसा दो बार कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static