अगर आपके घर में भी है बेटी तो इन बातों का रखें खास ख्याल

Wednesday, November 8, 2017 2:43 PM
अगर आपके घर में भी है बेटी तो इन बातों का रखें खास ख्याल

आजकल हर कोई अपनी बेटीयों को अच्छी परवरिश, शिक्षा और नौकरी करने देना चाहता है। अक्सर परेंट्स को बेटी के घर से बाहर होने पर डर लगा रहता है। ऐसे में हर परेंट्स को अपनी बेटियों को लेकर कुछ सावधानी बगतनी चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि आपको बेटियों को लेकर कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए।
 

1. आने-जाने का समय
हर पेरेंट्स को बेटी के स्कूल, कॉलेज या नौकरी पर आने जाने का समय पता होना चाहिए। इसके अलावा देर होने पर उन्हें डांटने की बजाए प्यार से इसका कारण पूछें।

2. दोस्त बनना
अगर आप अपनी बेटी के दोस्त बनकर रहेंगे तो वो खुद आकर आपसे खुलकर बात करेगी। किसी परेशानी में भी वो किसी दोस्त से बात करने की बजाए आपको ही बताएगी।

3. स्पेस देना
अक्सर बच्चे स्पेस न मिलने पर इरिटेट होकर गलत कदम उठा लेते है खसकर लड़कियां। इसलिए अपने बच्चों को हर बात पूछने से अच्छा है कि आप उनपर भरोसा करें।

4. दोस्तों का जानकारी
अपनी बेटी के दोस्तों और साथ में काम करने वालों के बारे में भी पूरी जानकारी रखें। किसी गलत संगति में होने पर उन्हें डांटे नहीं बल्कि प्यार से समझाने की कोशिश करें।

5. जरूरी बातें
पेंरेट्स का फर्ज है कि वो अपनी बेटी को आत्मरक्षा के तरीके बताएं। इसके अलावा उनकी स्फेटी के लिए उनके बैग में सभी जरूरी चीजें भी रखें। जिसे वो जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल कर सकें।

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!