मर्दों को क्यों 'अट्रैक्टिव' लगती हैं शादीशुदा महिलाएं?

Saturday, June 10, 2017 10:39 AM
मर्दों को क्यों 'अट्रैक्टिव' लगती हैं शादीशुदा महिलाएं?

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद लड़कियों के चेहरे पर काफी निखार आता है। शायद इसीलिए अधिकतर लड़कों को शादीशुदी महिलाएं ही पसंद आती है। ऐसा हम नहीं बल्कि एक शोध के मुताबिक, पुरूषों को शादीशुदा महिलाएं अधिक पंसद आती है और उन्हें डेट करने की इच्छा भी रखते है। अब बात आती है कि आखिर लड़कों को शादीशुदा औरतें ही क्यों पसंद आती है। शोध के अनुसार इसके पीछे कई कारण है आज हम आपको उन्हीं कारणोें के बारे में बता रहे है। 

1. आत्मविश्वासी

शादीशुदा महिलाएं में कुंवारी लड़कियों के मामले में अधिक आत्मविश्वास होता है। उनका यह आत्मविश्वास लड़कों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इतना ही नहीं बल्कि वह साइकोलॉजी को बेहतर ढंग से समझ सकती है।    

2. मुश्किल से हासिल करना

कुछ लड़के उसी चीज पर आकर्षित होते है, जिसे पाना थोड़ा कठिन होता है। शायद इसी लिए कुछ लड़के शादीशुदा को अपनी ओर आकर्षित करने की इच्छा रखते है। इसके अलावा वह ज्यादा शोअप नहीं करती।  

3. हार्मोन्स में बदलाव

शादी के बाद महिलाओं में बहुत से हॉर्मोनल परिर्वतन आते है, जो उनकी स्किन को निकार देते है। इसके अलावा वह मानसिक रूप से भी काफी खुशमिजाज की हो जाती है, जो बात लड़कों को बहुत पसंद आती है। 

4 . ज्यादा केयरिंग

शादीशुदा महिलाएं ज्यादा केयरिंग होती है और इसी के साथ अपने आप को अच्छे से मेनटेन करके रखती है। 

5. साफ स्वभाव

घर और बाहर का काम सही ढंग से करने के साथ-साथ उनका स्वभाव काफी अच्छा हो जाता है। वह हर बात साफ तरीके से करती हैं जिससे सामने वाले को कोई गल्तफहमी न हो।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !