कभी चौकीदारी का काम करते थे नवाजुद्दीन, अब है करोड़ों के मालिक

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 01:51 PM (IST)

आज बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं।नवाजदुद्दीन का जन्म 19 मई 1974 को मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव बुढ़ाना में हुआ था। उन्होंने अपने जीवन में कड़ा संघर्ष करने के बाद बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया। आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी ऐसी ही कुछ बाते बताने जा रहे हैं। 

 


नवाजुद्दीन एककिसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्हें मिलाकर वह कुल आठ भाई-बहन हैं। घर का खर्चा चलाना मुश्किल हुआ करता था, यही वजह रही कि नवाज ने छोटी उम्र में ही नौकरी करनी शुरू कर दी थी। साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद नवाज कुछ बड़ा करने की उम्मीद में दिल्ली आ गए। वहां आकर उन्होंने चौकीदारी की नौकरी की। 

 


फिर उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। इस दौरान रहने को घर न होने के कारण उन्हें अपने सीनियर्स के साथ के रूम शेयर करना पड़ा, जिसके बदले में नवाज उनका खाना बनाया करते थे। ग्रेजुएशन होने के बाद उन्होंने साक्षी थिएटर ज्वॉइन किया, जहां उन्होंने नोज बाजपेयी ओर सौरभ शुक्ला जैसे कलाकारों के साथ काम किया। यहीं से उनके संघर्ष की शुरूआत हुई। हीरो बनने की चाह में नवाज ने मुंबई मे कदम रखा, जहां उन्हें हर ऑडिशन में असफलता ही हासिल हुई। 

 


कड़ी मेहनत के बाद नवाज को फिल्म में काम मिला। उनकी पहली फिल्म 'सरफरोश थी', जिसमें उन्होंने मुखबिर का रोल निभाया। फिर फिल्म 'शूल' में उन्हें वेटर का रोल दिया गया। साल 2010 में फिल्म 'पीपली लाइव' ने उनकी किस्मत का दरवाजा खोला। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में 'फैजल' के किरदार से नवाज ने सभी का दिल जीत लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static