सोनम-आंनद की फेवरेट है यह जगह, पार्टनर के साथ घूमने के लिए है परफेक्ट

Wednesday, May 9, 2018 12:11 PM
सोनम-आंनद की फेवरेट है यह जगह, पार्टनर के साथ घूमने के लिए है परफेक्ट

अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर हर कोई पार्टनर के साथ रोमांटिक जगहों पर घूमने का प्लान बनाता है। इससे आपको पार्टनर के साथ कुछ प्यार भरे पल बिताने का मौका मिलता है। अक्सर आप अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगहें पर घूमने के लिए न्यूयॉर्क, लंदन और शिकागो जैसी जगहे जाने का प्लान बनाते हैं। सिर्फ आम कप्लस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड कप्लस भी ऐसी ही जगहों पर घूमने का शौक रखते हैं।

PunjabKesari

कल ही शादी के बंधन में बंधे बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और बिजनेसमैन आनंद आहूजा शादी से पहले कई बार न्यूयॉर्क और लंदन जा चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सोनम ने बताया था कि उन्हें न्यूयॉर्क और लंदन में छुट्टियां बिताना बहुत पसंद है। वह अपने हसबैंड आनंद आहूजा के साथ कई बाद न्यूयॉर्क में खूबसूरत पल बिता चुकी है। आप भी अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए सोनम और आनंद की तरह न्यूयॉर्क घूमने के लिए जा सकते हैं। आज हम आपको न्यूयॉर्क की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूम सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

Empire State Building
वैसे तो न्यूयॉर्क में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें है लेकिन आप यहां इस बिल्डिंग को जरूर देखें। एम्पायर स्टेट बिल्डिंग न्यूयॉर्क की तीसरी सबसे बड़ी और बेहतरीन बिल्डिंग में से एक है।

PunjabKesari

Brooklyn Bridge
पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगहें घूमने के लिए आप ब्रुकलिन ब्रिज पर भी जा सकते हैं। न्यूयॉर्क के पूर्वी हिस्से की नदी के ऊपर बने इस पुल पर से आप सनसेट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। न्यूयॉर्क और मेनहट्टन शहर को जोड़ने वाला यह पुल टूरिस्ट को आकर्षण का मुख्य केंद्र है।

PunjabKesari

Statue Of Liberty
न्यूयॉर्क में सबसे फेमस 'स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी' को भला कौन नहीं जानता। 305 फुट ऊंची इस मूर्ति तक पहुंचने के लिए 354 घुमावदार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं। करीब 22 मंजिल की इस मूर्ति के ऊपर जाने के बाद आप पूरे न्यूयॉर्क शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

PunjabKesari

Bethesda Terrace and Fountain
न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में बने  बेथेस्डा टेरेस और फाउंटेन को देखने के लिए टूरिस्ट स्पेशल आते हैं। बेथेस्डा टेरेस के दोनों स्तर 2 ग्रैंड सीढ़ियों द्वारा जुड़े हैं और दोनों स्तररों पर छतदार दो फाउंटेन बने हुए है। इस छतों पर ऑलिव रंग से खूबसूरत नक्काशी की गई है और यहां जाने के लिए आपको ग्रेनाइट की सीढ़ियां चढ़नी पड़ती है।

PunjabKesari

Chinatown
न्यूयॉर्क में अपने पार्टनर के साथ मार्केट घूमने के लिए आप चाइना टाउन मार्केट में जा सकते हैं। इस मार्केट में आपको ऐसा लगेगा कि आप न्यूयॉर्क में नहीं बल्कि चाइना में घूम रहे हैं। आप मार्केट के साथ यहां की डायर स्ट्रीट में घूम सकते हैं, जोकि एक गुफा है। इसके अंदर आपको ढेरों दुकाने, विशाल बुद्ध की मूर्ति और म्यूजियम देखने को मिल जाएगा।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन