सावधान ! Kiss करने से भी होती हैं ये बीमारियां

Wednesday, September 13, 2017 11:05 AM
सावधान ! Kiss करने से भी होती हैं ये बीमारियां

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए किस करना बहुत जरूरी है। लड़के-लड़कियां अक्सर प्यार का इजहार करने के लिए एक-दूसरे को किस करते हैं। हर व्यक्ति का चुंबन करने का तरीका अलग-अलग होता है। कुछ लोग फ्रैंच किस करते हैं तो कुछ सिंपल लिप किस। सभी लोगों को किस करने के बारे में तो पता होगा लेकिन किस से होने वाली बीमारियों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। ऐसे में आज हम आपको लिप किस से होने वाले नुकसान के बारे में बताएंगे।

मुंह में छाले
शरीर में गर्मी की वजह से कुछ लोगों को मुंह में छाले हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपके पार्टनर के मुंह में छाले हैं तो किस करते वक्त लार के रूप में बैक्टीरिया एक-दूसरे के मुंह में चले जाते हैं और छाले होने की समस्या हो जाती है।
PunjabKesari
इंफैक्शन
किस करने से मुंह की लार एक-दूसरे के मुंह में चली जाती है जिससे इंफैक्शन फैलने का डर रहता है। आजकल हर किसी को कोई न कोई बीमारी होती है जो लार के जरिए पार्टनर के मुंह में चली जाती है और इंफैक्शन फैल जाती है।
मसूढ़े और दांतों में दर्द
अगर आपके पार्टनर को दांत या मसूढ़ों की कोई समस्या है तो किस करने से यह समस्या आपको भी हो सकती है। किस करने से मुंह के बैक्टीरिया फैल जाते हैं जिससे पार्टनर की प्रॉब्लमस आपको भी हो सकती हैं।
PunjabKesari
खांसी-जुकाम
लड़का-लड़की में से किसी एक को भी खांसी-जुकाम हो तो किस करने से यह फैल जाता है। इससे बैक्टीरिया मुंह में चले जाते हैं और दूसरे पार्टनर को भी जुकाम या खांसी हो जाती है।

 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!